Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Sushant Singh Rajput: सुशांत सिंह राजपूत की मौत से इमोशनल हुए कुमार विश्वास, कहा कल से कुछ लिख पढ़ सोच नहीं पा रहा हूँ

सुशांत सिंह की मौत की खबर सुनकर हिंदी के प्रसिद्ध कवि कुमार विश्वास भी खुद को रोक नहीं पाए। एक इमोशनल फेसबुक पोस्ट और शायरी के जरिए उन्होंने अपना दुख प्रकट किया।

कमलेश तिवारी हत्याकांड : कुमार विश्वास ने साधा छद्म सेकुलरों पर निशाना
X
कमलेश तिवारी हत्याकांड : कुमार विश्वास ने साधा छद्म सेकुलरों पर निशाना

Sushant Singh Rajput: सुशांत सिंह राजपूत की मौत ने हर किसी का दिल तोड़ दिया है। उसने कम उम्र में ही इतनी शोहरत हासिल कर ली कि आज उसकी मौत के बाद बड़े-बड़े दिग्गज नेताओं से लेकर पूरा बॉलीवुड शोक में डूब गया है। उसकी मौत के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से लेकर क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर ने भी ट्वीट के जरिए अपना दुख प्रकट किया।

वहीं हिंदी के प्रसिद्ध कवि कहे जाने वाले कुमार विश्वास ने भी उसकी मौत पर अपना गहरा दुख प्रकट किया। उन्होंने अपनी फेसबुक पोस्ट में जो बातें लिखी है, वो काफी इमोशनल है। उसे पढ़कर लोग अपने आंसू नहीं रोक पाए।

कल से कुछ लिख-पढ़-सोच नहीं पा रहा हुं

कुमार विश्वास ने लिखा कि कल से कुछ लिख-पढ़-सोच नहीं पा रहा हूँ ! प्यारे छोटे भाई-बहिनो, जो बनना चाहते हो बनो, खूब कोशिश करो पर वो "कुछ" बनने की इतनी ज़्यादा भी कोशिश मत करो कि तुम पूरे ही टूट जाओ! उन्होंने लिखा कि ज़रा उनकी तो सोचो यार, जिन्हें तुम्हारे पूरे टूट जाने के बाद तुम्हारी ही किरचें अकेले चुननी पड़ती हैं।

कुमार विश्वास ने शेयर की ये शायरी

कुमार विश्वास ने अपनी शायरी के जरिए बहुत बड़ी बात कही है। उन्होंने लिखा है कि -

"खुद से भी मिल न सको इतने पास मत होना,

इश्क़ तो करना मगर देवदास मत होना..!"

इसका अर्थ है कि किसी से भी इतना प्यार मत करो कि उसके लिए जान देने की नौबत आ जाए, चाहे वो लड़की हो, शोहरत हो या फिर कोई वस्तु।

आज किया गया सुशांत सिंह का अंतिम संस्कार

बॉलीवुड एक्टर सुशांत सिंह राजपूत का आज मुंबई में अंतिम संस्कार किया गया। उनके पिता केके सिंह, बड़ी बहन और चचेरे भाई विधायक नीरज कुमार आज फ्लाइट से मुंबई पहुंचे थे। नीरज का कहना है कि परिवार पटना में अंतिम संस्कार करना चाहता था, लेकिन कोरोना महामारी की वजह से प्रशासन ने इसकी अनुमति नहीं दी।

अंतिम संस्कार में ये सेलिब्रिटीज हुए शामिल

रिपोर्ट के अनुसार, सुशांत सिंह को श्रद्धांजलि देने के लिए बॉलीवुड के कई सेलिब्रिटीज घाट पर पहुंचे। हालांकि कोरोना वायरस के कारण घाट पर ज्यादा लोगों को अनुमति नहीं थी। लेकिन कुछ सेलिब्रिटीज ने घाट पर पहुंच कर सुशांत को अंतिम विदाई दी। इन सेलिब्रिटीज में राजकुमार राव, विवेक ओबेरॉय, पूजा चोपड़ा, क्रिस्टल डिसूजा, वरुण शर्मा, डायरेक्टर अभिषेक चोपड़ा और श्रद्धा कपूर शामिल थे।

Next Story