Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

Video: सूरत के तक्षशिला कॉम्प्लेक्स में भीषण आग, 20 छात्रों की मौत, PM मोदी ने जताया शोक

सूरत के तक्षशिला कॉम्प्लेक्स में भीषण आग लगने से 20 छात्रों की मौत हो गई है।

Video: सूरत के तक्षशिला कॉम्प्लेक्स में भीषण आग, 20 छात्रों की मौत, PM मोदी ने जताया शोक

गुजरात के सूरत में तक्षशिला कॉम्पलेक्स की चौथी मंजिल में भीषण आग लग गई। बताया जा रहा है कि इस दौरान कोचिंग इंस्टीट्यूट के बच्चे पढ़ रहे थे, उसी दौरान यह हादसा हुआ। आनन-फानन में कुछ लोग मंजिल से कूद पड़े। अब तक 20 लोगों की मौत की खबर है जिसमें अधिकांश बच्चे शामिल बताए जा रहे हैं। शव बाहर निकाल लिए गए हैं। आग को किसी तरह काबू कर लिया गया है।

सोशल मीडिया पर यूजर्स इस घटना का वीडियो भी शेयर कर रहे हैं। वीडियो में आपको विचलित करने वाले दृश्य देखने पड़ सकते हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कई लोगों के घायल होने की भी खबर है।

सूरत पुलिस कमिश्नर सतीश कुमार मिश्रा ने बताया कि अब तक पंद्रह लोगों की मौत हो चुकी है। मृतकों की संख्या बढ़ सकती है।



तक्षशिला कॉम्प्लेक्स आग हादसे पर पीएम मोदी ने शोक जताते हुए कहा कि सूरत में आग त्रासदी से बेहद दुखी हूं। मेरे शोक संतप्त विचार पीड़ित परिवारों के साथ हैं। घायल जल्दी ठीक हों। गुजरात सरकार और स्थानीय अधिकारियों से प्रभावित लोगों को हर संभव सहायता प्रदान करने के लिए कहा है।

हादसे के बाद राहत और बचाव कार्य जारी है। हालांकि आग किस वजह से लगी इस बात की स्पष्ट वजह अभी सामने नहीं आई है।


इस घटना पर गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने कहा कि सूरत के कोचिंग क्लास में आग लगने की एक घटना सामने आई है जिसमें छोटे बच्चों की मौत हो गई है। यह घटना बहुत दुखद है। राज्य सरकार मरने वाले बच्चों के परिवारों को 4 लाख रुपये की आर्थिक मदद देगी। घायल हुए बच्चों को उचित और तेज इलाज दिया जाएगा।


इस हादसे पर कांग्रेस ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से लिखा कि सूरत के एक कोचिंग सेंटर में भयानक आग में बच्चों की जान जाने से हम स्तब्ध और गहरे दुखी हैं। हमारे विचार और प्रार्थनाएं पीड़ित परिवारों के साथ हैं। हम अपने गुजरात कांग्रेस के कार्यकर्ताओं से आग्रह करते हैं कि वे मदद करें जो वह कर सकते हैं।


कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने भी इस हादसे पर दुख जताते हुए कहा कि सुरत, गुजरात में हुए इस हादसे की ख़बर से बहुत दुःख पहुंचा है। पीड़ित परिवारों के प्रति, मैं गहरी शोक और संवेदना व्यक्त करता हूँ। घायलों के जल्द से जल्द स्वस्थ होने की कामना करता हूँ।


भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने भी ट्वीट कर दुख जताया। उन्होंने लिखा कि गुजरात के सूरत में एक दुखद आग दुर्घटना के कारण जानमाल के नुकसान से गहरा दुख हुआ। शोक संतप्त परिवारों के साथ मेरी संवेदना। मैं घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना करता हूं। मैं भाजपा सूरत इकाई के हमारे कार्यकर्ताओं से आग्रह करता हूं कि वे जरूरतमंद लोगों की सहायता करें।


केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जेपी नड्डा ने गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपानी से सूरत के एक कोचिंग सेंटर में आग लगने के संबंध में बात की और सभी मदद का आश्वासन दिया। केंद्रीय मंत्री ने एम्स ट्रॉमा सेंटर के निदेशक को सभी सहायता प्रदान करने का भी निर्देश दिया।



एम्स दिल्ली के बर्न एंड ट्रॉमा डिपार्टमेंट के डॉक्टरों की एक टीम गठित की गई है और उसे अलर्ट पर रखा गया है।



राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने हादसे पर दुख जताते हुए कहा कि सूरत की एक इमारत में बड़े पैमाने पर आग लगने के कारण हुए जानलेवा हादसे से बेहद दुखी हूं। घटना बहुत दुर्भाग्यपूर्ण है और मुझे उम्मीद है कि जो अन्य लोग फंसे हैं उन्हें जल्द ही बचाया जाए।। मेरे विचार और प्रार्थनाएं शोक संतप्त परिवारों के साथ हैं।


Share it
Top