Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Supreme Court Verdict: सबरीमाला बड़ी बेंच को भेजा, राफेल पर पुनर्विचार याचिका खारिज और राहुल गांधी को मिली राहत

Supreme Court verdict Live: सुप्रीम कोर्ट में तीन बड़े फैसलों सबरीमाला विवाद, राहुल गांधी अवमानना केस और राफेल विमान सौदे पर बड़ा फैसला सुनाया है।

Supreme Court verdict on Sabarimala Rafale and Rahul Gandhi live updateसुप्रीम कोर्ट-राहुल गांधी

Supreme Court verdict Live: सुप्रीम कोर्ट में तीन बड़े फैसलों सबरीमाला विवाद, राहुल गांधी अवमानना केस और राफेल विमान सौदे पर सुनवाई हुई। सबसे पहले सबरीमाला विवाद पर कोर्ट ने बड़ी बेंच को केस भेज दिया है तो वहीं राफेल विवाद पर दाखिल की गई पुनर्विचार याचिका को खारिज कर दिया है। इसके अलावा कांग्रेस नेता राहुल गांधी के खिलाफ बीजेपी सांसद मीनाक्षी लेखी की याचिका पर बड़ी राहत दी है। कोर्ट ने माफी को मंजूर कर लिया है।

लाइव अपडेट (Supreme Court verdict Live)

कांग्रेस नेता राहुल गांधी के बयान 'चौकीदार चोर है' वाले बयान पर माफी मांगे पर राहत देते हुए उसे मंजूर कर लिया है। सुप्रीम कोर्ट का कहना है कि राहुल गांधी को अदालत में अपनी टिप्पणी के लिए भविष्य में अधिक सावधान रहने की आवश्यकता है।

दूसरे नंबर पर राफेल मामले पर दायर की गई पुनर्विचार याचिका को कोर्ट ने खारिज कर दिया है। सुप्रीम कोर्ट ने 14 राफेल जेट के सौदे को बरकरार रखते हुए 14 दिसंबर 2018 के फैसले के खिलाफ राफेल समीक्षा याचिकाओं को खारिज कर दिया।

सुप्रीम कोर्ट में सबरीमाला समीक्षा याचिकाएं पर सीजेआई ने कहा कि पूजा स्थलों में महिलाओं का प्रवेश इस मंदिर तक सीमित नहीं है, यह मस्जिदों और पारसी मंदिरों में महिलाओं के प्रवेश में शामिल है।

सुप्रीम कोर्ट ने बड़ी बेंच को सबरीमाला विवाद को भेज दिया है। मंदिर में सभी आयु वर्ग की महिलाओं के प्रवेश की अनुमति देने वाले फैसले के खिलाफ समीक्षा याचिकाओं को दाखिल किया गया था।

सबरीमाला केस को सुप्रीम कोर्ट ने बड़ी बेंच को सौंपा , अब 7 जजों का पैनल करेगा इस मामले की अगली सुनवाई

पहले सबरीमाला विवाद पर फैसला पढ़ा जा रहा है

कोर्ट के फैसले से पहले केरल में हाई अलर्ट

सबरीमाला मंदिर और राफेल फाइटर जेट सौदे में महिलाओं के प्रवेश पर उसके फैसलों के खिलाफ दायर समीक्षा याचिकाओं पर सुप्रीम कोर्ट अपना फैसला सुनाएगा।

राफेल, सबरीमाला और राहुल गांधी को लेकर थोड़ी देर में सुनवाई होगी शुरू

सुप्रीम कोर्ट में आज आएगा तीन बड़े मामलों पर बड़ा फैसला

बता दें बीते कुछ दिनों में सुप्रीम कोर्ट ने कई बड़े फैसले सुनाए हैं। कोर्ट अयोध्या विवाद, कर्नाटक विधायक विवाद और सीजेआइ ऑफिस आरटीआई पर फैसला सुना चुका है।

Next Story
Top