Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

अयोध्या भूमि विवाद : इंतजार खत्म, आज 10:30 बजे सुप्रीम कोर्ट सुनाएगा फैसला

अयोध्या भूमि विवाद पर सुप्रीम कोर्ट शनिवार को फैसला सुनाएगा। इसके लिए सारी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। सुरक्षा के व्यापक प्रबंध किए गए हैं।

अयोध्या मामले को लेकर रायपुर पुलिस की साइबर टीम अलर्ट, सोशल मीडिया पर रखी जा रही नजरRaipur police's cyber team alert on Ayodhya case

अयोध्या भूमि विवाद (Ayodhya land dispute) मामले को लेकर एक बड़ी खबर आई है, शनिवार को उच्चतम न्यायालय इस मामले का फैसला सुनाएगा। किसी प्रकार की अनहोनी से बचने के लिए अयोध्या समेत पूरे प्रदेश में सुरक्षा व्यवस्था को दुरुस्त कर दिया गया है।

गृह मंत्रालय के ही एक अधिकारी ने बताया कि प्रदेश की कानून व्यवस्था को दुरुस्त रखने के लिए उत्तर प्रदेश में अर्धसैनिक बलों की 40 कंपनियों को उतारा गया है। साथ ही देश के हर राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों को सामान्य सलाह दी गई है कि वह संवेदनशील स्थानों पर पर्याप्त सुरक्षाकर्मी तैनात रखे।

सभी जिलों के पुलिस उपायुक्तों और थाना प्रभारियों को संवदेनशील इलाकों में पुलिस की उपस्थिति और गश्त बढ़ाने का निर्देश दिया गया है। पुलिस द्वारा जारी एक परामर्श के मुताबिक पर्याप्त संख्या में बलों को तैनात किया जा रहा है और विभाग को गृह मंत्रालय से अतिरिक्त केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बलों की सहायता भी मिलेगी।

सोशल मीडिया पर मौजूद लोगों से विवेक के साथ पोस्ट करने और किसी असत्यापित सामग्री को साझा करने या फैलाने से बचने को कहा गया है। गलत और भड़काऊ बयान शेयर करके शांति व्यवस्था को प्रभावित करने वाली किसी भी गतिविधि में लिप्त पाए जाने पर पुलिस सख्त कार्रवाई करेगी।

Next Story
Share it
Top