Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

सुप्रीम कोर्ट ने शाहीन बाग पर कहा जनजीवन ठप हो रहा है, आप रास्ता नहीं रोक सकते

सुप्रीम कोर्ट ने शाहीन बाग में हो रहे प्रदर्शन को लेकर रास्ता बंद करने के खिलाफ एक याचिका पर सुनवाई की।

सुप्रीम कोर्ट ने कहा- जनजीवन ठप हो रहा है, आप रास्ता नहीं रोक सकते
X
सुप्रीम कोर्ट और शाहीन बाग

सुप्रीम कोर्ट ने शाहीन बाग में हो रहे प्रदर्शन को लेकर रास्ता बंद करने के खिलाफ एक याचिका पर सुनवाई की। सुप्रीम कोर्ट में शाहीन बाग धरने पर सुनवाई के दौरान जस्टिस ने कहा कि हर कोई सड़क रोकने लगे, तो धरना कैसे जारी रखने दें।

सुप्रीम कोर्ट ने सुनवाई के दौरान कहा कि आपको विरोध करने का अधिकार है, लेकिन सड़कों रोकने का अधिकार नहीं। इससे अराजकता पैदा हो सकती है। आज आप विरोध कर रहे हैं। अन्य लोग कल विरोध प्रदर्शन कर सकते हैं। लोगों को विचार मिल सकते हैं।

शाहीन बाग में बैठे प्रदर्शनकारियों ने सुप्रीम कोर्ट से आग्रह किया कि उनके खिलाफ कोई कड़ी कार्यवाही न की जाए। पत्र में यह भी कहा गया है कि उन्होंने अपना पक्ष रखने के लिए कोर्ट में किसी को नियुक्त नहीं किया है।

कोर्ट ने नागरिकता संशोधन अधिनियम के खिलाफ प्रदर्शनकारियों को हटाने के लिए केंद्र और अन्य की याचिका पर सुनवाई की। सुप्रीम कोर्ट में अधिवक्ता अमित साहनी द्वारा दायर एक अपील पर सुनवाई की।

सुनवाई के दौरान वकील अमित साहनी ने भीम आर्मी के प्रमुख चंद्रशेखर आजाद की टिप्पणी को स्वीकार किया कि 5 हजार और शाहीन बाग होंगे। सुप्रीम कोर्ट की बेंच ने कहा कि हमें 5 हजार विरोधों के साथ कोई समस्या नहीं है। हम चाहते हैं कि वे सड़कें न रोकें।

Next Story