Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

जम्मू कश्मीर को लेकर सुप्रीम कोर्ट का बड़ा आदेश, अभी के लिए कोई 4G इंटरनेट नहीं होगा

सुप्रीम कोर्ट ने जम्मू कश्मीर में 4G इंटरनेट सेवा की बहाली की याचिकाओं पर सुनवाई की।

जम्मू कश्मीर को लेकर सुप्रीम कोर्ट का बड़ा आदेश, अभी के लिए कोई 4G इंटरनेट नहीं होगा
X

सुप्रीम कोर्ट ने जम्मू कश्मीर में 4G इंटरनेट सेवा की बहाली की याचिकाओं पर सुनवाई की। सुनवाई के दौरान सुप्रीम कोर्ट ने साफ इंकार कर दिया कि जम्मू कश्मीर में अभी 4G मोबाइल इंटरनेट सेवा को बहाल नहीं किया जा सकता है। इसको लेकर एक समिति के गठन को लेकर केंद्र सरकार को आदेश दिया है। इस समिति का नेतृत्व गृह मंत्रालय के सचिव करेंगे।

सुनवाई के दौरान सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि जम्मू कश्मीर में अभी के लिए 4G इंटरनेट सुविधाएं नहीं दी जा सकती है। जम्मू कश्मीर में 4G इंटरनेट सेवा बहाली के लिए कई याचिकाएं दायर की गई थी। जिस पर कोर्ट ने सुनवाई की थी। सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र से एक उच्च स्तरीय समिति का गठन करने का आदेश दिया।

सुप्रीम कोर्ट के जस्टिस ने सुनवाई के दौरान कहा कि राष्ट्रीय सुरक्षा और मानव अधिकार संतुलित हो। हम समझ सकते हैं कि केंद्र शासित प्रदेश में कई संकट है। ऐसे में कई तरह की सुविधाएं नहीं दी जा सकती हैं।

जानकारी के लिए बता दें कि जम्मू कश्मीर प्रशासन ने प्रदेश में 4G मोबाइल सेवा बहाली करने का विरोध किया था। प्रशासन ने कहा था कि आतंकवादी और सीमा पार से उनके हैंडलर्स लोगों को काफी भड़काऊ चीजें काफी तेज से मिल सकती है।

जम्मू कश्मीर प्रशासन ने तर्क देते हुए कहा कि आतंकवादी गतिविधियां और भड़काऊ मटेरियल के जरिए लोगों को भड़काने के कई मामले सामने आ चुके हैं। वही फेक वीडियो और फोटोस जो राष्ट्रीय सुरक्षा और कानून व्यवस्था को नुकसान पहुंचा सकते हैं। ऐसे में जम्मू कश्मीर में 4जी मोबाइल सेवा बहाल न की जाए।

Next Story