Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Coronavirus : सुप्रीम कोर्ट का बड़ा आदेश, जिन अस्पतालों के पास है फ्री की जमीन, वो फ्री में करें मरीजों का इलाज

कोरोना जैसी महामारी के बीच सुप्रीम कोर्ट में एक बड़ा आदेश दिया है। सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि जिन अस्पतालों के पास आज भी मुक्त की जमीन है। वह मरीजों का इलाज मुफ्त में ही करें।

Coronavirus :  सुप्रीम कोर्ट का बड़ा आदेश, जिन अस्पतालों के पास है फ्री की जमीन, वो फ्री में करें मरीजों का इलाज
X

कोरोना जैसी महामारी के बीच सुप्रीम कोर्ट में एक बड़ा आदेश दिया है। सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि जिन अस्पतालों के पास आज भी मुक्त की जमीन है। वह मरीजों का इलाज मुफ्त में ही करें। जिसके बाद सुप्रीम कोर्ट ने सरकार को आदेश दिया है कि उन अस्पतालों की पहचान की जाए, जो फ्री की जमीन लेकर काम कर रहे हैं।

सुप्रीम कोर्ट ने बुधवार को केंद्र सरकार और राज्य सरकारों को आदेश देते हुए कहा कि ऐसे निजी अस्पतालों की पहचान की जाए। जो कोरोना के मरीजों की फ्री और मामूली खर्चे पर इलाज कर सके। कोर्ट ने साफ कहा कि जिन अस्पतालों के पास फ्री की जमीन है। उन निजी अस्पतालों में कोरोना के मरीजों का फ्री में इलाज होना चाहिए।

जानकारी के लिए बता दें कि याचिकाकर्ता ने यह याचिका सुप्रीम कोर्ट में दाखिल की थी। जिसमें कहा गया था कि प्राइवेट अस्पताल आर्थिक शोषण कर रहे हैं और कोरोना के नाम पर पैसा लूट रहे हैं।

जानकारी के लिए बता दें कि याचिकाकर्ता एडवोकेट सचिन जैन ने सुप्रीम कोर्ट में अर्जी दी थी कि निजी अस्पतालों में पूरा इलाज के खर्च पर लगाम लगाने की मांग की थी। जिस पर सुप्रीम कोर्ट ने याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई करते हुए सरकार को आदेश दिया है।

उन्होंने आरोप लगाया कि कोरोना संकट के वक्त में अस्पताल मरीजों का शोषण कर रहे हैं। इस मामले में सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र सरकार को नोटिस जारी करते हुए जवाब मांगा है

वहीं इस मामले पर अगले हफ्ते सुप्रीम कोर्ट में फिर से सुनवाई होगी। सरकार की तरफ से सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता केस में शामिल हुए। उन्होंने कहा कि यह पॉलिसी मैटर है। इस बारे में सरकार फैसला लेगी।

Next Story