Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

वर्चुअल सुनवाई में टी-शर्ट पहने शामिल हुए वकील, सुप्रीम कोर्ट ने लगाई फटकार

सुप्रीम कोर्ट की वर्चुअल सुनवाई में एक वकील टी-शर्ट पहनकर बेड पर लेटे हुए शामिल हुए। इसके लिए सुप्रीम कोर्ट ने उन्हें फटकार लगाई और शिष्टाचार बनाए रखने का आदेश दिया।

राजस्थान राज्य बोर्ड की कक्षा 10वीं की परीक्षा को रद्द करने की याचिका को सुप्रीम कोर्ट ने किया खारिज
X
सुप्रीम कोर्ट (फाइल फोटो)

सुप्रीम कोर्ट की वर्चुअल सुनवाई में एक वकील टी-शर्ट पहनकर बेड पर लेटे हुए शामिल हुए। इसके लिए सुप्रीम कोर्ट ने उन्हें फटकार लगाई और शिष्टाचार बनाए रखने का आदेश दिया। बता दें कि ऐसा ही एक मामला अप्रैल में राजस्थान हाईकोर्ट में भी सामने आया था। इसमें वर्चुअल सुनवाई के दौरान वकील बनियान पहनकर शामिल हो गया था। इस पर कोर्ट ने वकील को फटकार भी लगाई थी।

केस ट्रांसफर याचिका पर हो रही थी सुनवाई

हरियाणा के रेवाड़ी के फैमिली कोर्ट के मामले को बिहार के जहानाबाद में ट्रांसफर के लिए एक याचिका डाली गई थी। इसी मामले की सुनवाई सुप्रीम कोर्ट में हो रही थी। बता दें कि कोरोना संकट के कारण शीर्ष अदालतों में भी वर्चुअल तरीके से सुनवाई होनी शुरू हो गई है।

सुप्रीम कोर्ट ने लगाई फटकार

सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि कोरोना काल में वर्चुअल सुनवाई ही एक मात्र उपाय है और हम इसके लिए प्रतिबद्ध हैं। ऐसे में कोर्ट की मर्यादा का ख्याल रखना पहली प्राथमिकता होनी चाहिए। इसके लिए वकीलों को पेशी के दौरान पहनने वाले कपड़ों को ही वर्चुअल सुनवाई के दौरान भी पहनने हैं। कोर्ट में सही तौर-तरीकों का पालन करना सभी के लिए अनिवार्य है। सुप्रीम कोर्ट की फटकार के बाद वकील ने माफी मांग ली। कोर्ट ने भी हिदायत देते हुए बिना शर्त माफी को स्वीकार कर लिया।

Next Story