Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

J&K: सुप्रीम कोर्ट ने उमर अब्दुल्ला की हिरासत मामले में केंद्र सरकार को जारी किया नोटिस

सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर सारा अब्दुल्ला पायलट बयान दिया है। सारा ने कहा है कि हमें इस बात की उम्मीद थी कि चूंकि यह बंदी प्रत्यक्षीकरण का मामला है, इसलिए राहत जल्द ही मिल जाएगी।

J&K: सुप्रीम कोर्ट ने उमर अब्दुल्ला की हिरासत मामले में केंद्र सरकार को जारी किया नोटिसउमर अब्दुल्ला

सुप्रीम कोर्ट ने जम्मू-कश्मीर के पूर्व सीएम उमर अब्दुल्ला की हिरासत मामले में केंद्र सरकार को नोटिस जारी किया। बता दें कि उमर अब्दुल्ला की बहन सारा अब्दुल्ला पायलट ने पीएसए के तहत अब्दुल्ला की हिरासत को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी है।

रिपोर्ट्स के अनुसार सुप्रीम कोर्ट ने जम्मू-कश्मीर जन सुरक्षा कानून (पीएसए) 1978 के तहत जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला की नजरबंदी को चुनौती देने वाली उनकी बहन सारा अब्दुल्ला पायलट की याचिका पर जम्मू-कश्मीर प्रशासन को नोटिस जारी किया है। कोर्ट ने जम्मू-कश्मीर प्रशासन को दो मार्च तक जवाब दाखिल करने को कहा है।

सामचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर सारा अब्दुल्ला पायलट बयान दिया है। सारा ने कहा है कि हमें इस बात की उम्मीद थी कि चूंकि यह बंदी प्रत्यक्षीकरण का मामला है, इसलिए राहत जल्द ही मिल जाएगी।

लेकिन हमें न्याय प्रणाली पर पूरा भरोसा है। हम यहां हैं क्योंकि हम चाहते हैं कि सभी कश्मीरियों को भारत के सभी नागरिकों के समान अधिकार होना चाहिए और हम उस दिन की प्रतीक्षा कर रहे हैं।

Next Story
Top