Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

सुप्रीम कोर्ट अनुच्छेद 370 पर सोमवार को करेगा सुनवाई, कांग्रेस नेता ने दायर की थी याचिका

अनुच्छेद 370 (Article 370) को लेकर गुलाम नबी आजाद (Ghulam Nabi Azad) के अलावा नेशनल कांफ्रेंस (National Conference) ने भी याचिका दायर की हुई हैं।

सुप्रीम कोर्ट ने जेल अधीक्षक के खिलाफ जारी किया गैर-जमानती वारंट, आदेश के बावजूद कैदी को कर दिया था रिहा
X
SC Issues Non Bailable Warrant Against Jail Superintendent of Gautam Budh Nagar

सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) सोमवार को कांग्रेस (Congress) के वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद (Ghulam Nabi Azad) और अन्य पार्टी के नेताओं द्वारा अनुच्छेद 370 (Article 370) को लेकर दायर की गई याचिकाओं पर सुनवाई करेगा।

अनुच्छेद 370 को लेकर गुलाम नबी आजाद के अलावा नेशनल कांफ्रेंस (National Conference) ने भी याचिका दायर की हुई हैं। मिली जानकारी के अनुसार वहीं कोर्ट में 3 याचिकाएं राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के निर्देश से आर्टिकल 370 को संविधान में एक मृत पत्र बना देने के खिलाफ दाखिल की गई हैं।

सुप्रीम कोर्ट में दाखिल अपनी याचिका पर गुलाम नबी आजाद ने कहा कि यह याचिका मैंने निजी रूप से एक सांसद और जम्मू-कश्मीर के निवासी के तौर डाली है। मैं मानवता के आधार पर उन लाखों लोगों की हालत जानना चाहता हूं, इसका राजनीति से कोई लेनदेना नहीं है।

बता दें कि पांच अगस्त को केंद्र सरकार ने जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) को विशेष दर्जा देने वाले अनुच्छेद 370 को निरस्त कर दिया था। केंद्र सरकार के इस ऐतिहासिक फैसले का कांग्रेस, राजद समेत विपक्ष की कई पार्टियों ने विरोध किया था।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story