Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

सुप्रीम कोर्ट से BSF के बर्खास्त जवान तेज बहादुर को झटका, वाराणसी से पीएम मोदी के चुनाव के खिलाफ दायर याचिका इस वजह से की खारिज

सुप्रीम कोर्ट ने साल 2019 के लोकसभा चुनाव के दौरान वाराणसी से पीएम मोदी के खिलाफ दायर की गई बीएसएफ जवान तेज बहादुर की याचिका को खारिज कर दिया है।

सुप्रीम कोर्ट से BSF के बर्खास्त जवान तेज बहादुर को झटका, वाराणसी से पीएम मोदी के चुनाव के खिलाफ दायर याचिका इस वजह से की खारिज
X

सुप्रीम कोर्ट ने साल 2019 के लोकसभा चुनाव के दौरान वाराणसी से पीएम मोदी के खिलाफ दायर की गई बीएसएफ जवान तेज बहादुर की याचिका को खारिज कर दिया है। सीमा सुरक्षा बल के बर्खास्त जवान तेज बहादुर की ने कोर्ट से वाराणसी में दोबारा लोकसभा चुनाव की मांग की थी।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, सुप्रीम कोर्ट ने मंगलवार को बीएसएफ से बर्खास्त कांस्टेबल तेज बहादुर यादव की तरफ से दायर याचिका को खारिज कर दिया है। जिसमें पिछले साल के लोकसभा चुनावों में वाराणसी संसदीय सीट से पीएम मोदी के चुनाव को चुनौती दी गई थी।

कोर्ट ने सुनवाई के दौरान कहा कि तेज बहादुर यादव की याचिका "इलाहाबाद हाईकोर्ट ने खारिज कर दी थी। इस याचिका के खारिज होने के बाद सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी गई थी। यादव को समाजवादी पार्टी ने वाराणसी से चुनावी मैदान में उतारा था।

हालांकि, रिटर्निंग ऑफिसर ने इस आधार पर उनके नामांकन को खारिज कर दिया कि उन्होंने चुनाव आयोग से यह प्रमाणित नहीं किया था कि उनकी बर्खास्तगी किस आधार पर कई गई थी। यादव को 2017 में बीएसएफ से बर्खास्त कर दिया गया था। जब एक वीडियो वायरल हुआ था। जिसमें जवानों को परोसे जाने वाले खाने की गुणवत्ता की शिकायत की गई थई। सुप्रीम कोर्ट ने 18 नवंबर को पीएम मोदी के चुनाव को चुनौती देने वाली यादव की याचिका पर अपना फैसला सुरक्षित रख लिया था।

Next Story