Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

INI CET 2021 Exam: सुप्रीम कोर्ट ने कोरोना के चलते एक महीने तक परीक्षा टालने का फरमान किया जारी, याचिका में की गई थी ये मांग

सुप्रीम कोर्ट ने एम्स की तरफ से 16 जून को होने वाली INI CET की परीक्षा को कम से कम एक महीने के लिए टाल दिया गया है।

INI CET 2021 Exam: सुप्रीम कोर्ट ने कोरोना के चलते एक महीने तक परीक्षा टालने का फरमान किया जारी, याचिका में की गई थी ये मांग
X

सुप्रीम कोर्ट ने शुक्रवार को एम्स की ओर से 16 जून 2021 को आयोजित की जाने वाली INI CET की परीक्षा 2021 को लेकर सुनवाई की। इस दौरान कोर्ट ने परीक्षा रद्द करने का आदेश दिया, लेकिन अब कोरोना के मद्देनजर करीब एक महीने तक परीक्षाओं को टाल दिया है। अब तय तारीख पर परीक्षा नहीं होगी।

अब तय तारीख पर एग्जान नहीं

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, एम्स की तरफ से 16 जून को होने वाली INI CET की परीक्षा को कम से कम एक महीने के लिए टाल दिया गया है। कोर्ट ने कहा कि कोरोना की स्थिति को देखते हुए आगे आदेश पर चर्चा हो सकती है।

सुप्रीम कोर्ट ने बताई वजह

कोर्ट ने सुनवाई के दौरान कहा कि परीक्षा में शामिल होने के इच्छुक कई उम्मीदवार कोविड ड्यूटी में तैनात हैं और दूरदराज के इलाकों में हैं। हमारी राय है कि 16 जून की तारीख मनमानी है। हम परीक्षा को एक महीने के लिए स्थगित करने का आदेश देते हैं। यह कहने की जरूरत नहीं है कि परीक्षा हो सकती है। एक महीने की समाप्ति के बाद कभी भी आयोजित किया जा सकता है। लेकिन कोरोना के हालातों पर भी नजर रखनी होगी।

26 डॉक्टरों ने दायर की याचिका

जानकारी के लिए बता दें कि परीक्षा 16 जून 2021 को होनी थी। कोर्ट ने 26 डॉक्टरों और इंडियन मेडिकल एसोसिएशन छत्तीसगढ़ द्वारा दायर की गई एक याचिका पर सुनवाई की। जस्टिस इंदिरा बनर्जी और एमआर शाह की खंडपीठ ने यह आदेश पारित किया था। याचिका में कहा गया है कि 16 जून को परीक्षा आयोजित करना पीजी परीक्षाओं को स्थगित करने के संबंध में दिए गए आश्वासन की पूरी तरह मनमाना है। इन परीक्षाओं को 4 महीने के लिए स्थगित किया जाए।

Next Story