Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

अवमानना केस: क्या माफी मांगेंगे प्रशांत भूषण? माफीनामा दाखिल करने का आज आखिरी दिन

बता दें कि इससे पहले सुप्रीम कोर्ट ने अवमानना मामले में वकील प्रशांत भूषण की अपील खारिज कर दी थी। मिली जानकारी के अनुसार, वकील प्रशांत भूषण ने सजा पर होने वाली बहस को टालने और समीक्षा याचिका लगाने का मौका देने की याचिका लगाई थी।

अवमानना केस: क्या माफी मांगेंगे प्रशांत भूषण? माफीनामा दाखिल करने का आज आखिरी दिन
X
प्रशांत भूषण, फ़ोटो फ़ाइल

अवमानना मामले में सुप्रीम कोर्ट द्वारा दोषी ठहराए गए वकील प्रशांत भूषण के लिए माफीनामा दाखिल करने का आज आखिरी दिन है। अभी यह जानकरी नहीं मिली है कि वह कोर्ट में माफीनामा दाखिल करेंगे या नहीं। हालांकि, वरिष्ठ वकील प्रशांत भूषण खुद को निर्दोष बताते हुए माफी मांगने से इनकार कर चुके हैं।

बता दें कि इससे पहले सुप्रीम कोर्ट ने अवमानना मामले में वकील प्रशांत भूषण की अपील खारिज कर दी थी। मिली जानकारी के अनुसार, वकील प्रशांत भूषण ने सजा पर होने वाली बहस को टालने और समीक्षा याचिका लगाने का मौका देने की याचिका लगाई थी। जस्टिस अरुण मिश्रा ने याचिका पर सुनवाई की और कहा, सजा पर बहस होने दीजिए। सजा सुनाये जाने के बाद हम तुरंत सजा लागू नहीं करेंगे। हम पुनर्विचार याचिका पर फैसले का इंतजार कर लेंगे।

वरिष्ठ वकील प्रशांत भूषण के वकील दुष्यंत दवे ने कहा कि कोई आसमान नहीं टूट जाएगा, यदि कोर्ट प्रशांत की पुनर्विचार याचिका पर सुनवाई का इंतजार कर लेगा। उन्होंने कहा, पुनर्विचार याचिका दायर करने की समयसीमा 30 दिन यानी एक महीना है। इसलिए पुनर्विचार याचिका जजों की कोई और पीठ भी सुन सकती है। कोई जरूरी नहीं है कि जस्टिस अरुण मिश्रा की यही बेंच ही सुनवाई करे। बता दें कि कोर्ट को लेकर विवादित ट्वीट करने के मामले में सुप्रीम कोर्ट ने 14 अगस्त 2020 को प्रशांत भूषण को अवमानना का दोषी ठहराया था।

Next Story