Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

चीन ने सभी देशों से आतंकवाद के खिलाफ लड़ने का आह्वान किया, भारत-पाक के रिश्तों पर भी दिया बयान

भारत में चीन के राजदूत सुन वीदोंग ने कहा कि हम सभी देशों से आतंकवाद से लड़ने में अंतरराष्ट्रीय सहयोग को मजबूत करने का आह्वान करते हैं।

भारत में चीन के राजदूत सुन वीदोंग (फोेटो- एएनआई)
X
sun weidong says india and china are committed to combating terrorism update

भारत में चीन के राजदूत सुन वीदोंग ने शनिवार को कहा कि भारत और चीन अपने सभी रूपों में आतंकवाद का मुकाबला करने के लिए प्रतिबद्ध हैं। हम सभी देशों से आतंकवाद से लड़ने में अंतरराष्ट्रीय सहयोग को मजबूत करने का आह्वान करते हैं। इसके अलावा सुन वीदोंग ने कहा कि भारत और पाकिस्तान दोनों देशों के बीच अच्छे संबंध हों। दोनों देश शांति और स्थिरता को बढ़ावा देने के लिए हाथ मिलाएं।

सुन वीदोंग ने कहा कि पड़ोसी देशों को आपसी समझ बनानी चाहिए। जो मतभेद हैं उन्हें खत्म करना चाहिए। चीन-भारत के बीच घनिष्ठ सहयोग का निष्पक्ष और न्यायसंगत अंतरराष्ट्रीय व्यवस्था के निर्माण पर महत्वपूर्ण और सकारात्मक प्रभाव पड़ेगा।

चीन और भारत दोनों क्षेत्र में महत्वपूर्ण प्रभाव वाले प्रमुख देश हैं

हाल ही में चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से अनौपचारिक वार्ता की थी। इसके बाद शी जिनपिंग एक समाचार एजेंसी से बीतचीत करते हुए कहा था कि चीन और भारत दोनों क्षेत्र में महत्वपूर्ण प्रभाव वाले प्रमुख देश हैं।

दोनों देशों के नेताओं के बीच क्षेत्रीय स्थिति पर गंभीर बातचीत हुई। चीन ने कहा है कि वह चीन-भारत, चीन-पाकिस्तान के साथ-साथ भारत और पाकिस्तान के बीच अच्छे संबंधों की उम्मीद करता है। हमें आशा है कि भारत और पाकिस्तान क्षेत्रीय शांति और स्थिरता को बढ़ावा देने और विकास को बढ़ावा देने के लिए हाथ मिलाएंगे।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story