Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

पश्चिम बंगाल में आज पटरी पर दौड़नी शुरू हुईं 696 सब अर्बन ट्रेनें

केंद्रीय रेल मंत्री पीयूष गोयल ने 9 नवंबर को अपने ट्विटर अकाउंट से ट्वीट करते हुए लिखा था कि रेलवे ने 11 नवंबर से पश्चिम बंगाल में 696 सब अर्बन ट्रेन चलाने का फैसला किया है।

पश्चिम बंगाल में आज पटरी पर दौड़नी शुरू हुईं 696 सब अर्बन ट्रेनें
X

पश्चिम बंगाल में कोरोना वायरस महामरी के दौरान लॉकडाउन की वजह से बंद हुई 696 सब अर्बन ट्रेनें आज (11 नवंबर) से पटरी पर दौड़ना शुरू हो गई हैं। 24 परगना जिले के नैहाटी और कांकिनारा रेलवे स्टेशनों से कुछ ट्रेन की तस्वीरें सामने आयी हैं। मार्च के महीने से राज्य में ट्रेनों के संचालन बंद था।

जानकारी के लिए आपको बता दें की केंद्रीय रेल मंत्री पीयूष गोयल ने 9 नवंबर को अपने ट्विटर अकाउंट से ट्वीट करते हुए लिखा था कि रेलवे ने 11 नवंबर से पश्चिम बंगाल में 696 सब अर्बन ट्रेन चलाने का फैसला किया है। पश्चिम बंगाल में मार्च के महीने से ही इस तरह की तमाम सेवाओं पर रोक लगा दी गई थी।

इसके अलावा उन्होंने यह भी कहा था कि कोरोना वायरस को ध्यान में रखते हुए इस दौरान सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं। इससे यात्रियों की सुविधा बढ़ेगी और उनका सफर आसान होगा। बता दें कि करीब 7 महीने बाद रेलवे ने सब अर्बन ट्रेनों को चलाने का निर्णय लिया। रेलवे अधिकारियों ने कहा था कि सेवा को शुरू करने से पहले हमने पश्चिम बंगाल की ममता सरकार से संपर्क किया और उसके बाद इसका ऐलान किया कि 11 नवंबर से ये ट्रेनें चलेंगी।

Next Story