logo
Breaking

रोहित तिवारी हत्याकांड : गर्लफ्रैंड के साथ कर रहा था मौज मस्ती, पत्नी ने देखा और रची ये साजिश- जानें उस 80 मिनट की काली रात की सफेद कहानी...

दिल्ली पुलिस ने रोहित शेखर तिवारी की पत्नी एवं वकील अपूर्वा को उनकी हत्या के आरोप में बुधवार को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने बताया कि रोहित का अपनी करीबी महिला रिश्तेदार से नजदीकी और उसके साथ शराब पीने की बात पर हुए विवाद के बाद अपूर्वा ने गुस्से में आकर रोहित की गला घोंटकर हत्या कर दी।

रोहित तिवारी हत्याकांड : गर्लफ्रैंड के साथ कर रहा था मौज मस्ती, पत्नी ने देखा और रची ये साजिश- जानें उस 80 मिनट की काली रात की सफेद कहानी...

दिल्ली पुलिस ने रोहित शेखर तिवारी की पत्नी एवं वकील अपूर्वा को उनकी हत्या के आरोप में बुधवार को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने बताया कि रोहित का अपनी करीबी महिला रिश्तेदार से नजदीकी और उसके साथ शराब पीने की बात पर हुए विवाद के बाद अपूर्वा ने गुस्से में आकर रोहित की गला घोंटकर हत्या कर दी। पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि उनका वैवाहिक जीवन तनावपूर्ण था और रोहित शेखर अपनी इस करीबी महिला रिश्तेदार के बेटे को अपनी संपत्ति में हिस्सा देने की योजना बना रहे थे।

रोहित शेखर तिवारी की पोस्टमार्टम रिपोर्ट

पोस्टमार्टम रिपोर्ट के अनुसार रोहित शेखर की 15 और 16 अप्रैल की दरम्यानी रात को कथित तौर पर गला दबाकर हत्या कर दी गई थी। रोहित दिवंगत नेता एन डी तिवारी के पुत्र थे। अतिरिक्त आयुक्त (अपराध) राजीव रंजन ने संवाददाताओं को बताया कि घटना वाली रात दोनों के बीच एक रिश्तेदार को लेकर झगड़ा हुआ था। काफी नशे में होने के कारण रोहित विरोध करने की स्थिति में नहीं थे। झगड़े के दौरान पत्नी ने रोहित का गला घोंट दिया।

80 मिनट में सब कुछ हुआ

रोहित के कमरे में जाने और उससे झगड़ा करने से लेकर उसकी हत्या तक सबकुछ 80 मिनट में हुआ। हत्या रात के 1 बजे के आसपास हो गई थी। लेकिन, उसे इन्सोमेनिया था और अक्सर वह देर रात तक जगे रहते थे। इस कारण देर तक सोते रहने की उसे आदत थी। इसी का फायदा उठाते हुए अपूर्वा ने मां उज्ज्वला के पूछने पर यह कह दिया कि वह सो रहे हैं। इसके चलते लोगों को शक नहीं हुआ।

अपूर्वा शुक्ला तिवारी और रोहित का वैवाहिक जीवन तनावपूर्ण

अधिकारी के अनुसार दोनों का वैवाहिक जीवन सुखद नहीं था और अक्सर उनकी लड़ाई होती थी। रंजन ने कहा कि अपूर्वा ने स्वीकार कर लिया है। अब तक के तथ्य और परिस्थितियों से ऐसा लगता है कि हत्या की कोई योजना नहीं थी। वहां पृष्ठभूमि पहले से ही थी और उनकी शादी ठीक नहीं चल रही थी। रोहित शेखर और उनका परिवार अलग होने के बारे में सोच रहे थे। पूछताछ के बाद यह पाया गया कि अपूर्वा शुक्ला तिवारी और रोहित का वैवाहिक जीवन तनावपूर्ण चल रहा था।

रोहित की मां ने बहू अपूर्वा को बताया लालची

अपूर्वा उच्चतम न्यायालय में वकालत करती हैं। अपूर्वा से इस मामले में गत रविवार से पूछताछ की जा रही थी। अधिकारी के अनुसार वह लगातार अपने बयान बदल रही थीं जिससे पुलिस को उन पर संदेह हुआ। रोहित की मां उज्ज्वला ने रविवार को अपनी बहू अपूर्वा और उसके परिवार पर लालची होने का आरोप लगाते हुए कहा था कि वे पारिवारिक संपत्ति हड़पना चाहते थे। उन्होंने पहले कहा था कि दंपति के बीच शादी के पहले दिन से ही झगड़े हो रहे थे।

ऐसे हुई रोहित और अपूर्वा की मुलाक़ात और फिर शादी

उन्होंने कहा कि अपूर्वा अपने पति की इस महिला रिश्तेदार को पसंद नहीं करती थी। रोहित की मां उज्ज्वला और उस रिश्तेदार का मानना था कि दोनों को अपना वैवाहिक संबंध खत्म कर देना चाहिए और इस संबंध में जून में कोई फैसला होना था। अधिकारी ने कहा कि 35 वर्षीय वकील अपूर्वा और रोहित शेखर की मुलाकात 2017 में एक वैवाहिक वेबसाइट के माध्यम से हुई थी और मई 2018 में दोनों ने शादी कर ली।

अपूर्वा से पूछताछ के बाद खुला ये राज

अपूर्वा को पता था कि रोहित उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री एन डी तिवारी के पुत्र हैं। अपूर्वा को बुधवार को गिरफ्तार किया गया था। पूछताछ के दौरान अपूर्वा ने दावा किया कि वह इंदौर में नेशनल ट्रेड यूनियन कांग्रेस की अध्यक्ष थी और उसकी राजनीतिक आकांक्षाएं थीं। लेकिन मई में रोहित शेखर से शादी करने के कुछ समय बाद उसने महसूस किया कि उसका राजनीतिक करियर आगे नहीं बढ़ रहा है।

अपूर्वा का रोहित को कानूनी नोटिस

अधिकारी ने कहा कि शादी के 14-15 दिनों के भीतर ही वह घर से दूर रहने लगी। कभी-कभी, वह अपने माता-पिता के यहां रहती और कभी-कभी दक्षिण दिल्ली में किराए के एक मकान में रहती थी। जांच से जुड़े अधिकारी ने कहा कि जुलाई में, जब रोहित बाईपास सर्जरी करा रहे थे और एक अस्पताल में भर्ती थे तो अपूर्वा ने उन्हें कानूनी नोटिस दिया था जिसमें कहा गया था कि वह उनके साथ नहीं रहना चाहतीं। लेकिन दोनों परिवारों ने दोनों को साथ बिठाकर उनकी काउंसलिंग की और उन्हें सलाह दी।

Share it
Top