Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

केंद्र सरकार का बड़ा फैसला, अब रिटेलर इतने किलो प्याज का ही रख पाएंगे स्टॉक

केंद्र सरकार ने प्याज के मामले में आज बड़ा फैसला लिया है। जानकारी मिल रही है कि अब प्याज के स्टॉक को लेकर सरकार ने सीमा तय कर दी है।

केंद्र सरकार का बड़ा फैसला, अब रिटेलर इतने किलो प्याज का ही रख पाएंगे स्टॉक
X

केंद्र सरकार का बड़ा फैसला, अब रिटेलर इतने किलो प्याज का ही रख पाएंगे स्टॉक

केंद्र सरकार ने प्याज के मामले में आज बड़ा फैसला लिया है। जानकारी मिल रही है कि अब प्याज के स्टॉक को लेकर सरकार ने सीमा तय कर दी है। बता दें कि इस मामले में सरकार ने रिटेलर और थोक विक्रेताओं के लिए अलग-अलग स्टॉक की लिमिट तय की है।

ये होगी लिमिट

उपभोक्ता विभाग की सचिव लीना नंदन ने कहा है कि आज से ही प्याज के स्टॉक को लेकर लिमिट फिक्स कर दी गई है। इसके लिए नोटिफिकेशन भी जारी कर दिया गया है। उन्होंने कहा कि अब थोक विक्रेता 25 मेट्रिक टन से ज्यादा की लिमिट नहीं रख पाएंगे। जबकि रिटेलर को 2 मेट्रिक टन से ज्यादा प्याज के स्टॉक की मंजूरी नहीं होगी।

प्याज की कीमतों में आई उछाल

त्योहारों के सीजन के बीच देशभर में प्याज की बढ़ती कीमतों को लेकर आने वाले दिनों में समस्या हो सकती है। महाराष्ट्र, कर्नाटक और मध्य प्रदेश में हो रही बारिश की वजह से प्याज की मार्केट में भारी नुकसान हो रहा है। जिसके चलते आने वाले दिनों में प्याज के दाम 120 किलो तक पहुंचने का अनुमान है। वहीं खाद्य और सार्वजनिक वितरण विभाग के सचिव सुधांशु पांडेय ने जानकारी देते हुए कहा है कि महाराष्ट्र, मध्यप्रदेश और कर्नाटक में भारी बारिश को देखते हुए इस बार प्याज की कीमतों में उछाल आई है। ऐसे में प्याज के स्टॉक को लेकर भी ये फैसला इसी वजह से लिया गया है।

Next Story