Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

SSC Scam: TMC के मंत्री पार्थ चटर्जी को AIIMS में किया जा रहा शिफ्ट, अर्पिता की स्पेशल कोर्ट में आज पेशी

SSC Scam: TMC के मंत्री पार्थ चटर्जी को AIIMS में किया जा रहा शिफ्ट, अर्पिता की स्पेशल कोर्ट में आज पेशी
X

ईडी की छापामारी में बरामद कैश और पार्थ चटर्जी के साथ अर्पिता मुखर्जी। 

पश्चिम बंगाल (West Bengal) के वाणिज्य और उद्योग मंत्री पार्थ चटर्जी (Partha Chatterjee) की करीबी सहयोगी अर्पिता मुखर्जी (Arpita Mukherjee) को आज स्पेशल कोर्ट (Special Court) में पेश किया जाएगा। ईडी (ED) ने उन्हें रविवार शाम बैंकशाल कोर्ट (Bankshall Court) में पेश किया था। कोर्ट ने उन्हें एक दिन की रिमांड (Remand) पर ईडी को सौंपा। इस दौरान बैंकशाल कोर्ट से सीजीओ कॉप्लेक्स ले जाते समय एक गाड़ी ने आर्पिता मुखर्जी की गाड़ी को टक्कर मार दी थी, लेकिन वे सुरक्षित हैं। उधर, ईडी ने कोर्ट के समक्ष पार्थ चटर्जी की खराब तबीयत पर पक्ष रखा है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक ईडी ने कोर्ट में कहा की अस्पताल में भर्ती पार्थ चटर्जी की कस्टडी नहीं मानी जाएगी। अगर उन्हें इलाज की जरूरत होगी तो दिल्ली के अच्छे अस्पताल या फिर AIIMS में भर्ती कराया जाएगा। ईडी ने इस संबंध में कलकत्ता हाईकोर्ट में अर्जी लगाई। हाईकोर्ट ने इस अर्जी को स्वीकार कर लिया। आज सुबह पार्थ चटर्जी को एम्स भुवनेश्वर के लिए एयर एंबुलेंस से शिफ्ट किया जा रहा है।

ईडी ने शनिवार को पार्थ चटर्जी को गिरफ्तार किया था। उनकी गिरफ्तारी के बाद कोलकाता की बैंकशाल कोर्ट ने शनिवार को चटर्जी को दो दिन की हिरासत में भेजा था। इसके बाद चटर्जी के दिल में दर्द हुआ, जिसके चलते उन्हें एसएसकेएम अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

छापेमारी में पकड़े गए थे 21 करोड़

ईडी ने शुक्रवार को पार्थ चटर्जी के आवास समेत 13 ठिकानों पर छापामारी की। छापामारी के दौरान पार्थ चटर्जी की करीबी सहयोगी अर्पिता मुखर्जी के घर से 21 करोड़ की नकदी बरामद और जेवरात बरामद किए थे।

बीजेपी और टीएमसी आमने-सामने

मामला सामने आने के बाद ममता सरकार और मोदी सरकार आमने-समाने हैं। टीएमसी ने बयान में कहा कि अर्पिता मुखर्जी का टीएमसी से कोई लेनादेना नहीं है। अगर पार्थ चटर्जी दोषी पाए जाते हैं तो पार्टी कानूनी प्रक्रिया में सहयोग करेगी और उनके खिलाफ कार्रवाई करेगी। वहीं बीजेपी का आरोप है कि टीएमसी की नाक के नीचे इतने बड़ा घोटाला कैसे हो गया। बंगाल के बीजेपी नेता शुवेंदु अधिकारी ने अर्पिता मुखर्जी की ममता बनर्जी के साथ तस्वीर शेयर करके आरोप लगाए थे।

और पढ़ें
Next Story