Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

Spice Plus Form : केंद्र सरकार की स्पाइस प्लस फॉर्म योजना के तहत ऐसे शुरू करें व्यापार, ये होगा फायदा

Spice Plus Form: नए व्यापार शुरू करने में सरलता लाने के लिए सेंट्रल गवर्नमेंट ने स्पाइस फॉर्म को स्पाइस प्लस फॉर्म में अपग्रेड किया है। स्पाइस प्लस फॉर्म ऑनलाइन 15 फरवरी से शुरू किए जाएंगे।

ओबीसी क्रीमीलेयर में बड़े बदलाव की तैयारीकेंद्र सरकार

Spice Plus Form : सेंट्रल गवर्नमेंट नए व्यापार शुरू करने वालों के लिए सौगात लेकर आ रही है। अपनी कंपनी शुरू करने वालों के लिए सरकार स्पाइस प्लस फॉर्म लागू करने जा रही है। कॉर्पोरेट मंत्रालय द्वारा 15 फरवरी से 10-in-1 नाम के ऑनलाइन फॉर्म की शुरुआत करेगी। जिसमें ईपीएफओ-ईएसआइटी नंबर कंपनी को तत्काल दे दिया जाएगा। इस 10-in-1 फॉर्म के माध्यम से सेंट्रल गवर्नमेंट 10 सेवाएं देगी।

स्पाइस प्लस फॉर्म (Spice Plus Form)

कॉर्पोरेट मंत्रालय द्वारा लाए गए स्पाइस प्लस फॉर्म के तहत नया व्यापार शुरू करने वालों को राहत मिलेगी। इससे पहले स्पाइस फॉर्म के जरिए पंजीकरण नंबर लेना होता था लेकिन समय की बचत और प्रक्रियाओं को कम करने के लिए स्पाइस प्लस फॉर्म के साथ इसे अपग्रेड किया जाएगा। स्पाइस प्लस फॉर्म व्यापार शुरू करने में प्रयोग होने वाली प्रक्रियाओं में कमी आएगी। जिससे समय और धन दोनों की बचत होगी।

स्पाइस प्लस फॉर्म (Spice+ Form)

10 -in-1 फॉर्म के पहले पार्ट में नाम संबंधी जानकारी भरनी होगी और नाम संबंधी ही रजिस्ट्रेशन करना होगा। 10 -in-1 फॉर्म के दूसरे पार्ट में अन्य जानकारी के लिए रजिस्ट्रेशन होगा। जिसमें निदेशक की पहचान संख्या जारी की जाएगी। आपको बता दें कि इसमें ईएसआईसी और ईपीएफओ पंजीकरण अलग से जारी नहीं होंगे।


Next Story
Top