Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

नासिक से 800 से ज्यादा मजदूरों को लेकर विशेष ट्रेन लखनऊ पहुंची

अपर मुख्य सचिव गृह, सूचना अवनीश अवस्थी ने शनिवार को पत्रकार वार्ता में बताया था कि उत्तर प्रदेश के मजदूरों को महाराष्ट्र के नासिक से लेकर आने वाली ट्रेन शनिवार को सुबह करीब साढ़े दस बजे वहां से रवाना हुई थी।

नासिक से 800 से ज्यादा मजदूरों को लेकर विशेष ट्रेन लखनऊ पहुंची
X

उत्तर प्रदेश के 800 से ज्यादा दिहाड़ी मजदूरों को लेकर महाराष्ट्र के नासिक से चली पहली विशेष ट्रेन आज सुबह 6 बजे यूपी की राजधानी लखनऊ के चारबाग रेलवे स्टेशन पहुंची। देश में कोरोना वायरस की वजह से लागू लॉकडाउन के चलते यह मजदूर 25 मार्च से महाराष्ट्र के नासिक में फंसे हुए थे। देशव्यापी लॉकडाउन के दौरान किसी दूसरे राज्य से प्रवासियों को लेकर उत्तर प्रदेश आने वाली यह पहली ट्रेन है।

अपर मुख्य सचिव गृह, सूचना अवनीश अवस्थी ने बीते शनिवार को पत्रकार से बातचीत करते हुए कहा कि यूपी के मजदूरों को महाराष्ट्र के नासिक से लेकर आने वाली ट्रेन शनिवार को सुबह लगभग 10:30 बजे वहां से रवाना हुई थी। महाराष्ट्र और गुजरात में रह रहे उत्तर प्रदेश के मजदूरों को लाने के लिये वहां के अधिकारियों से लगातार बातचीत हो रही है। यह विशेष ट्रेन झांसी और कानपुर होते हुए रविवार सुबह राजधानी लखनऊ के चार बाग स्टेशन पर पहुंच जाएगी ।

रेलवे ने एक मई को मजदूर दिवस पर घोषणा की थी कि वह 'श्रमिक स्पेशल' ट्रेनें चलायेगी, जो 25 मार्च से लॉकडाउन की घोषणा के बाद से दूसरे राज्यों में फंसे हुए प्रवासी मजदूरों, तीर्थयात्रियों, पर्यटकों और छात्रों को उनके संबंधित गृह राज्य पहुंचाने के लिये होंगी । रेलवे ने पहली ट्रेन शुक्रवार को सुबह चार बजकर पचास मिनट पर हैदराबाद से झारखंड के लिए रवाना की थी ।

Next Story