Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

राष्ट्रवाद के मुद्दे पर वोट मांगने वाली भाजपा एक फौजी से डर गई: अखिलेश यादव

वाराणसी से सपा-बसपा गठबंधन के तेजबहादुर उम्मीदवार पूर्व बीएसएफ जवान तेजबहादुर यादव के टिकट कटने के बाद समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष व यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा है कि उनकी पार्टी एक फौजी को टिकट देकर भाजपा के आतंकवाद के मुद्दे की हवा निकाल दी है।

राष्ट्रवाद के मुद्दे पर वोट मांगने वाली भाजपा एक फौजी से डर गई: अखिलेश यादव
X

वाराणसी से सपा-बसपा गठबंधन के उम्मीदवार पूर्व बीएसएफ जवान तेजबहादुर यादव (Tej Bahadur Yadav) के टिकट कटने के बाद समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के अध्यक्ष व यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने बड़ा बयान दिया है।

अखिलेश यादव ने कहा कि हमने एक फौजी को टिकट दिया और भाजपा (BJP) के आतंकवाद के मुद्दे की हवा निकाल दी। अखिलेश ने आगे कहा कि जब वे राष्ट्रवाद के नाम पर वोट मांग रहे हैं, तो उन्हें एक सैनिक का सामना करना चाहिए था। जिन लोगों ने उन्हें नौकरी से बर्खास्त किया क्योंकि उन्होंने भोजन के बारे में शिकायत की थी, उन लोगों को वास्तविक देशभक्त कैसे कहा जा सकता है?

बता दें कि तेजबहादुर यादव वाराणसी से मोदी (PM Narendra Modi) के खिलाफ सपा-बसपा गठबंधन के उम्मीदवार के तौर पर नामांकन किया था, लेकिन चुनाव आयोग ने उनका नामांकन रद्द कर दिया। चुनाव आयोग ने उनका नामांकन रद्द करते हुए कहा कि जन प्रतिनिधित्व अधिनियम में प्रावधान है कि हर वो केंद्र या राज्य सरकार का कर्मचारी जिसकी सेवा किसी भी आरोप में बर्खास्त की गयी हो, वो पांच सालों तक चुनाव नहीं लड़ सकता है।

चुनाव अधिकारी के मुताबिक तेजबहादुर यादव जब अपना नामांकन भरे थे तो पर्चे दिए गए प्रावधान में लिखा था कि क्या आपको सरकारी सेवा से भ्रष्टाचार या देशद्रोह के आरोप में कभी बर्ख़ास्त किया गया है? इस सवाल के जवाब में तेज बहादुर ने पहले नामांकन पत्र में 'हाँ' लिखा था।

ऐसे बर्खास्त किए गए थे तेज बहादुर

मालूम हो कि तेजबहादुर यादव ने एक वीडियो जारी करते हुए कहा था कि हमें नाश्ते में सिर्फ चाय और परांठा मिलता है। किसी भी तरह की सब्जी या अचार नहीं दिया जाता। हम 11 घंटे तक लगातार ड्यूटी करते हैं और हमें अक्सर खड़े रहना पड़ता है। लंच में हमें रोटी के साथ दाल मिलती है, जिसमें सिर्फ हल्दी और नमक होता है। यह हमें मिलने वाले खाने की क्वॉलिटी है। एक जवान इस तरह कैसे ड्यूटी करेगा?

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story