Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

सोनिया गांधी ने पीएम मोदी को पत्र लिखकर दिया ये सुझाव

सोनिया गांधी ने पीएम मोदी से एमएसएमई क्षेत्र को आर्थिक संकट से उबारने के लिए वित्तीय पैकेज की घोषणा करने की मांग की है।

सोनिया गांधी ने पीएम मोदी को पत्र लिखकर दिया ये सुझाव
X

कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखा है। इस पत्र में सोनिया गांधी ने पीएम मोदी से एमएसएमई क्षेत्र को आर्थिक संकट से उबारने के लिए वित्तीय पैकेज की घोषणा करने की मांग की है। सोनिया गांधी ने पत्र में लिखा है कि यदि एमएसएमई सेक्टर के आर्थिक संकट को नजरअंदाज किया तो देश की अर्थव्यवस्था को काफी नुकसान होगा।

सोनिया गांधी ने पीएम मोदी को दिया ये सुझाव

सोनिया गांधी ने पीएम मोदी को पत्र लिखकर उन्हें सुझाव दिया है। सोनिया गांधी ने लिखे पत्र में सूक्ष्म, लघु और मध्यम उद्योगों (एमसीएमई) के पुनरुद्धार के लिए कुछ सुझाव भी दिए है। सोनिया गांधी ने पीएम मोदी को पत्र लिखाकर सुझाव दिया है कि एमसीएमई सेक्टर के लिए उन्हें एक लाख करोड़ वेज प्रोटेक्‍शन पैकेज की घोषणा करनी चाहिए। सेक्टर के लिए लाख करोड़ का ही क्रेडिट गारंटी फंड का प्रावधान किया जाना चाहिए।

24X7 हेल्पलाइन भी स्‍थापित की जानी चाहिए

सोनिया गांधी ने पत्र में लिखा है कि 24X7 हेल्पलाइन भी स्‍थापित की जानी चाहिए। हेल्पलाइन से इस क्षेत्र को संकट से उबरने में मार्गदर्शन मिलेगा। एमएसएमई क्षेत्र राहत मिलने से देश में 11 करोड़ से अधिक लोगों रोजगार मिल सकेगा। सोनिया गांधी ने कहा है कि लॉकडाउन के दौरान एमएसएमई सेक्टर को प्रतिदिन लगभग तीस हजार करोड़ रुपये का नुकसान उठाना पड़ रहा है और इस सेक्टर में काम कर रहे लोगों का रोजगार जाने का खतरा पैदा हो गया है। यही नहीं लॉकडाउन के चलते प्रतिदिन यह संकट विकराल होता जा रहा है जिसकी मदद की कोशिशें की जानी चाहिए।

Next Story