Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

कांग्रेस अंतरिम अध्यक्ष का पद छोड़ेंगी सोनिया गांधी, बोलीं- पूरा कर लिया एक साल का कार्यकाल

कांग्रेस पार्टी में नेतृत्व की सियासत के बीच कल सोमवार को कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी अपने पद से पद छोड़ने जा रही हैं।

कांग्रेस पार्टी करेगी NEET-JEE एग्जाम के खिलाफ देशव्यापी विरोध प्रदर्शन, 28 अगस्त का दिन हुआ तय
X

कांग्रेस पार्टी में नेतृत्व की सियासत के बीच कल सोमवार को कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी अपने पद से पद छोड़ने जा रही हैं। कल उनका पूरा कल सोनिया गांधी का कार्यकाल पूरा होने जा रहा है और इस बीच अब पार्टी में नए नेतृत्व के लिए बैठकों का दौर जारी है।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी का कार्यकाल कल सोमवार को पूरा हो जाएगा । अपना पद छोड़ने से पहले सोनिया गांधी ने कहा कि उनके कार्यकाल को पूरा एक साल होने जा रहा है।

जानकारी के लिए बता दें कि कांग्रेस पार्टी में इस वक्त दो नेतृत्व के लड़ाई चल रही है। जिसमें से एक पार्टी सोनिया गांधी के परिवार से अध्यक्ष बनना चाहती हैं तो वहीं दूसरी तरफ पार्टी बाहर से नए अध्यक्ष की मांग कर रही है। ऐसे में पार्टी में दो फाड़ के नेता हैं।

लेकिन अभी कांग्रेस नेतृत्व की कमेटी की बैठक होने वाली है। जिसमें नए अध्यक्ष के नाम पर जल्दी मुहर लगा दिया जाएगा। सोनिया ने पार्टी सहयोगियों ने कहा है कि उन्होंने एक साल के लिए अंतरिम अध्यक्ष के रूप में अपना कार्यकाल पूरा कर लिया है और वह पार्टी अध्यक्ष पद से हटना चाहेंगी और उन्हें पार्टी का नया अध्यक्ष चुनना चाहिए। कांग्रेस वर्किंग कमिटी की बैठक कल सोमवार को होगी।

कांग्रेस अंतरिम अध्यक्ष ने पार्टी के सहयोगियों के एक पत्र का जवाब दिया है। जिसमें कहा गया है कि उन्हें एक साथ मिलना चाहिए और एक नया प्रमुख ढूंढना चाहिए, क्योंकि वह आगे भी जिम्मेदारियों को निभाना नहीं चाहती हैं।

लोकसभा चुनाव में पार्टी की हार के बाद राहुल गांधी द्वारा इस्तीफा देने के बाद सोनिया ने पिछले साल 10 अगस्त को अंतरिम प्रमुख का पद संभाला था।

Next Story