Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

गांधी जंयती पर सोनिया गांधी ने भाजपा पर कसा तंज, बोलीं- महात्मा गांधी के दिखाए रास्ते से ही सफल होगा किसान आंदोलन

कांग्रेस की अंतरिम चीफ सोनिया गांधी ने महात्मा गांधी की 151वीं जंयती के मौके पर देश के लोगों के लिए एक वीडियो संदेश जारी किया है।

गांधी जंयती पर सोनिया गांधी ने भाजपा पर कसा तंज, बोलीं- महात्मा गांधी के दिखाए रास्ते से ही सफल होगा किसान आंदोलन
X
सोनिया गांधी

कांग्रेस की अंतरिम चीफ सोनिया गांधी ने महात्मा गांधी की 151वीं जंयती के मौके पर देश के लोगों के लिए एक वीडियो संदेश जारी किया है। जिसमें उन्होंने किसान आंदोलन को लेकर बड़ी बात कही है। सोनिया गांधी ने कहा कि महात्मा गांधी के द्वारा दिखाए गए रास्ते पर ही किसानों का आंदोलन सफल होगा।

कांग्रेस अंतरिम चीफ सोनिया गांधी ने कहा कि मोदी सरकार देश के किसानों को खून के आंसू रुला रही है। जबकि वो लोग अपने पसीना बहाकर देश के लिए खाद्यान्न उगाते हैं। आगे कहा कि महात्मा गांधी कहा करते थे कि भारतवासियों की आत्मा भारत के गांव में बसती है, खेतों और खलिहानों में भी। इस दौरान उन्होंने भाजपा पर भी तंज कसा है।

उन्होंने कहा कि देश का किसान और कृषि मजदूर तीन कृषि विरोधी बिलों के खिलाफ सड़कों पर प्रदर्शन कर रहा है। विवादस्पद बिलों पर देश में सरकार के खिलाफ असंतोष बढ़ता ही जा रहा है। सोनिया गांधी ने शुक्रवार को कहा कि महात्मा गांधी की किसानों के लिए बहुत हमदर्दी थी। उन्होंने महात्मा गांधी और देश के पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादूर शास्त्री को उनके जन्मदिवस पर याद किया। शास्त्री जी ने देश को एक नारा दिया था, जय जवान जय किसान।

सोनिया ने खेती मजदूरों और किसानों से जुड़े लोगों के भविष्य पर भी चिंता जाहिर की है। उन्होंने पूछा कि अनाज मंडियों में काम करने वाले छोटे दुकानदारों और मजदूरों का क्या होगा?, कौन उनके अधिकारों की रक्षा करेगा? क्या मोदी सरकार ने इस बारे में सोचा है?

Next Story