Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Rajasthan Crisis: राजस्थान में गहलोत सरकार गिराने की कोशिश में SOG ने दो मामले किए दर्ज, जानें क्या होता है एसओजी

राजस्थान में सीएम अशोक गहलोत की सरकार गिराने को लेकर बीजेपी और कांग्रेस नेताओं के बातचीत वाले ऑडियो टेप सामने आए हैं। जिसके बाद राजस्थान पुलिस की विशेष कार्य बल एसओजी ने विधायकों की खरीद-फरोख्त के आरोप में दो एफआईआर दर्ज की है।

Rajasthan Crisis:  राजस्थान में गहलोत सरकार गिराने की कोशिश में SOG ने दो मामले किए दर्ज, जानें क्या होता है एसओजी
X

राजस्थान में सीएम अशोक गहलोत की सरकार गिराने को लेकर बीजेपी और कांग्रेस नेताओं के बातचीत वाले ऑडियो टेप सामने आए हैं। जिसके बाद राजस्थान पुलिस की विशेष कार्य बल एसओजी ने विधायकों की खरीद-फरोख्त के आरोप में दो एफआईआर दर्ज की है। यह एफआईआर कांग्रेस व्हिप प्रमुख महेश जोशी ने दर्ज करवाई है।

कांग्रेस नेता महेश जोशी ने दर्ज कराई एफआईआर

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, कांग्रेस के मुख्य सचेतक महेश जोशी ने केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत के खिलाफ विधायकों की खरीद के मामले में दो मामले दर्ज कराए हैं। उन्होंने कहा कि मैंने इसकी जांच का आग्रह करते हुए एसओजी में शिकायत की। मामला दर्ज किया गया है लेकिन मुझे इसकी कॉपी नहीं मिली है। लेकिन साक्ष्यों को लेकर अनेक सवाल उठे और जांच में देरी हुई लेकिन यह ऑडियो एक नया साक्ष्य है।

गजेंद्र सिंह शेखावत ने दी सफाई

वहीं दूसरी तरफ केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने कांग्रेस के सभी आरोपों को सिरे से खारिज करते हुए कहा कि यह सभी आरोप बेबुनियाद हैं। गजेंद्र सिंह शेखावत ने मीडिया से बातचीत के दौरान कहा कि मैं किसी भी जांच के लिए तैयार हूं। ऑडियो में जो आवाज है वह मेरी नहीं है। कांग्रेस चाहे तो ऑडियो टेप की जांच करवा सकती है।

गहलोत सरकार को गिराने के षड्यंत्र और विधायकों को प्रलोभन दिए जाने के मामले में एसओजी इन्हें मिला कर अब तक तीन एफआईआर दर्ज कर चुकी है। मिली जानकारी के मुताबिक राजस्थान एसओजी के अतिरिक्त महानिदेशक निदेशक ने कहा कि विधायकों की खरीद-फरोख्त के मामले में जो ऑडियो टेप सामने आए हैं उन सभी की जांच की जा रही है। ऑडियो रिकार्डिंग में जिन संजय जैन का नाम सामने आया है, उन्हें पूछताछ के लिए बुलाया गया था और उनसे पूछताछ की जा रही है।

बीती रात को गजेंद्र सिंह, संजय जैन और कांग्रेस विधायक भंवरलाल शर्मा के खिलाफ शिकायत देकर प्राथमिकी दर्ज कर जांच करने का आग्रह किया था। राजस्थान कांग्रेस ने ऑडियो टेप सामने आने के बाद कहा कि इस ऑडियो में केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत की आवाज है। इसके अलावा अन्य भाजपा नेता भी ऑडियो टेप में बातचीत करते हुए नजर आ रहे हैं। हालांकि भाजपा नेताओं ने इस ऑडियो को पूरी तरह से करार दिया है।

एसओजी क्या है

जिले के हर थानों पर स्पेशल आॅपरेशन ग्रुप (एसओजी) होता है। एसओजी में हर थाने से सबसे तेज तर्राक पुलिस कर्मियों की टीम होती है। यह टीम किसी भी घटना के तुरंत हरकत में आते ही काम करती है। इस दिन का विशेष काम फरार अपराधियों माफियाओं के खिलाफ कार्रवाई करने का होता है कई घटनाओं पर कई विशेष घटनाओं पर एसओजी की टीम भी काम करती है।

Next Story