Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

ओडिशा: गंजम में कलिंग घाट के पास पर्यटक बस पलटी, 6 लोगों की मौत और कई दर्जन घायल

ओडिशा के गंजम जिले में भंजनगर पुलिस (Bhanjnagar police) सीमा के अंतर्गत दुर्गाप्रसाद गांव के पास कलिंग घाट (Kalinga Ghat) पर एक पर्यटक बस पलट गई।

ओडिशा: गंजम में कलिंग घाट के पास पर्यटक बस पलटी, 6 लोगों की मौत और कई दर्जन घायल
X

ओडिशा (Odisha) में बीती रात एक सड़क हादसे में छह लोगों (Six people died) की मौत हो गई है। जबकि दर्जनों लोग घायल बताए जा रहे हैं। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, ओडिशा के गंजम जिले में भंजनगर पुलिस (Bhanjnagar police) सीमा के अंतर्गत दुर्गाप्रसाद गांव के पास कलिंग घाट (Kalinga Ghat) पर एक पर्यटक बस पलट गई। जिसमें छह लोगों की जान चली गई और 40 से अधिक लोग घायल हो गए। पर्यटक बस (tourist bus overturned) कंधमाल के दरिंगबाड़ी से भंजनगर के रास्ते विशाखापट्टनम जा रही थी, जिसमें 70 से अधिक यात्री सवार थे।

सूचना मिलने पर भंजनगर पुलिस के साथ-साथ दमकल विभाग की टीम भी मौके पर पहुंच गई। इसके बाद तत्काल रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू किया गया और घायलों को इलाज के लिए तत्काल भंजनगर अस्पताल में भर्ती कराया गया। घायलों में एक यात्री की इलाज के दौरान मौत हो गई। जबकि, बस के नीचे दबने से पांच अन्य लोगों की मौत हो गई। इस हादसे में कुल 6 लोगों की मौत हुई है।

रिपोर्ट के अनुसार, सभी यात्री पश्चिम बंगाल के हावड़ा जिले के उदयनारायणपुर अनुमंडल के सुल्तानपुर गांव के रहने वाले बताए जा रहे हैं। वे पर्यटक बस से कंधमाल के दरिंगबाड़ी गए थे। इसके अलावा, घायलों में ज्यादातर महिलाएं और बच्चे हैं। भंजनगर पुलिस ने हादसे की जांच शुरू कर दी है। जबकि दमकल विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि हादसा ब्रेक फेल होने से हुआ है या फिर ड्राइवर घाट रोड पर नया है। फिलहाल, आगे की जांच जारी है।

और पढ़ें
Next Story