Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

UK प्रधानमंत्री के आवास के सामने बलूचिस्तान में दमनकारी शासन के विरोध में पाकिस्तान के खिलाफ प्रदर्शन

सिंधी बलूच फोरम के सदस्य यूके की संसद के बाहर हाथों में पाकिस्तान सरकार के विरोध के पोस्टर लिए हुए दिख रहे हैं। भारी संख्या में सिंधी बलूच फोरम के सदस्यों ने संसद के बाहर इकट्ठा होकर पाकिस्तान सरकार के खिलाफ नारेबाजी की और बलूचिस्तान में हो रहे अत्याचारों के बारे में बताया। 

UK प्रधानमंत्री के आवास के सामने बलूचिस्तान में दमनकारी शासन के विरोध में पाकिस्तान के खिलाफ प्रदर्शन
X
विरोध प्रदर्शन, फ़ोटो एएनआई

विक्टिम्स ऑफ इनफोर्स्ड डिस्पीयरेंस के अंतरराष्ट्रीय दिवस के अवसर पर एक बार फिर भरात के पड़ोसी देश पाकिस्तान का असली चेहरा दुनिया के सामने आ गया है। रविवार को 'सिंधी बलूच फोरम' और 'फ्री बलूचिस्तान मूवमेंट' ने बलूचिस्तान में हो रहे दमनकारी शासन को लेकर लंदन (यूके) की संसद और यूके के पीएम बोरिस जॉनसन के आवास के बाहर पाकिस्तान की इमरान सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया है।

समाचार एजेंसी एएनआई के हवाले से जारी किए गए वीडियो में आप देख सकते हैं, सिंधी बलूच फोरम के सदस्य यूके की संसद के बाहर हाथों में पाकिस्तान सरकार के विरोध के पोस्टर लिए हुए दिख रहे हैं। भारी संख्या में सिंधी बलूच फोरम के सदस्यों ने संसद के बाहर इकट्ठा होकर पाकिस्तान सरकार के खिलाफ नारेबाजी की और बलूचिस्तान में हो रहे अत्याचारों के बारे में बताया।

वहीं, 'फ्री बलूचिस्तान मूवमेंट' के सदस्यों ने भी लंदन में स्थित यूके के पीएम बोरिस जॉनसन के आवास को घेर लिया। सदस्यों ने 'बलूच नागरिकों की हो रही हत्याओं को रोकें' जैसे पोस्टरों के जरिए अपना विरोध दर्ज कराया है।

Next Story