Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

अयोध्या में तैयारियां जोरों पर, राम मंदिर की नींव में रखी जाएगी चांदी की ईंट, पीएम मोदी करेंगे भूमिपूजन

5 अगस्त को अयोध्या में राम मंदिर के लिये गर्भ गृह पर भूमि पूजन होगा। अयोध्या में घरो को एक रंग से पेंट किया जा रहा है। ताकि सभी घर एक तरह के दिखें। घरों की दीवारों पर भगवान राम के जीवन से जुड़े चित्र पेंट किये जा रहे है।

लालकृष्ण आडवाणी-मुरली मनोहर जोशी नहीं जाएंगे अयोध्या, भूमि पूजन में नहीं होंगे शामिल
X
राम मंदिर (प्रतीकात्मक फोटो)

अयोध्या में राम मंदिर भूमिपूजन के कार्यक्रम के लिए तैयारियां जोरों पर हैं। पीएम नरेंद्र मोदी 5 अगस्त को अयोध्या में राम मंदिर की भूमि कार्यक्रम में उपस्थित होंगे। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 5 अगस्त को दोपहर 12: 15 बजे राम मंदिर की पहली आधारशिला रखेंगे। राम मंदिर की आधारशिला रखने के लिए एक चांदी की भी तैयार की गई है। 22.6 किलो वजनी चांदी की इस ईंट पर राम मंदिर निर्माण के साथ ही पीएम नरेंद्र मोदी का नाम लिखा है।

बताया जा रहा है कि 5 अगस्त को अयोध्या में राम मंदिर के लिये गर्भ गृह पर भूमि पूजन होगा। अयोध्या में घरो को एक रंग से पेंट किया जा रहा है। ताकि सभी घर एक तरह के दिखें। घरों की दीवारों पर भगवान राम के जीवन से जुड़े चित्र पेंट किये जा रहे है। साकेत महाविधालय से लेकर नयाघाट तक करीब 250 पेंटिंग बनाने के काम जारी है। अयोध्या की दीवारों पर भक्तों को भगवान के बाल रूप से लेकर राजा रूप तक के दर्शन होंगे।

मिली जानकारी के अनुसार, रामजन्मभूमि के भीतर अंदर भी टेंट लगाया जा रहा है। टेंट में बने मंच से ही पीएम मोदी 161 करोड़ की योजनाओं का लोकार्पण और 326 करोड़ की योजनाओं का शिलान्यास करेंगें।

Next Story