Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Budget 2022: शिवसेना सांसद संजय राउत बोले- बजट तो हर वर्ष आता है, लेकिन...

समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, शिवसेना नेता संजय राउत ने कहा है कि बजट (Budget) तो हर वर्ष आता है।

Budget 2022: शिवसेना सांसद संजय राउत बोले- बजट तो हर वर्ष आता है, लेकिन...
X

शिवसेना (Shiv Sena) नेता संजय राउत (Sanjay Raut) ने गोवा में पत्रकारों से बातचीत के दौरान बजट सत्र को लेकर बयान दिया है। समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, शिवसेना नेता संजय राउत ने कहा है कि बजट (Budget) तो हर वर्ष आता है लेकिन बजट में ग़रीब, मध्यम वर्गीय लोगों को क्या सहूलियत मिलती हैं ये देखना होगा। क्योंकि जब भी उनका बजट पेश होता है तो सरकार (Government) के दो-चार उद्योगपति दोस्त का हिस्सा गर्म करने के लिए सरकार ग़रीबों का हिस्सा काट देती है।

संसद का बजट सत्र आज से शुरू हुआ

संसद का बजट सत्र आज से शुरू हो गया है। परंपरा के अनुसार, बजट सत्र की शुरुआत राष्ट्रपति के अभिभाषण से हुई है। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के अभिभाषण के बाद वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण आर्थिक सर्वेक्षण आज पेश करेंगी। वहीं 1 फरवरी को वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण साल 2022-23 का केंद्रीय बजट पेश करेंगी।

लोकसभा सचिवालय ने रविवार को बताया कि संसद का बजट सत्र सोमवार से शुरू होकर 8 अप्रैल को समाप्त होगा। सत्र का पहला भाग 11 फरवरी तक चलेगा। 12 फरवरी से 13 मार्च तक का अवकाश होगा। इसके दौरान स्थायी समितियां मंत्रालयों/विभागों की अनुदान मांगों की जांच करेंगी और उस पर रिपोर्ट तैयार करेंगी। लोकसभा सचिवालय की प्रेस विज्ञप्ति में कहा गया है कि कुल 29 बैठकें होंगी।

और पढ़ें
Next Story