Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

शिवसेना नेता संजय राउत का आपातकाल को लेकर पीएम पर तंज, गोवा विधानसभा चुनाव को लेकर किया बड़ा ऐलान

शिवसेना नेता संजय राउत (Shiv Sena leader Sanjay Raut) ने कहा कि आज नरेंद्र मोदी ने इंदिरा गांधी की जगह ले ली है।

शिवसेना नेता संजय राउत का आपातकाल को लेकर पीएम पर तंज, गोवा विधानसभा चुनाव को लेकर किया बड़ा ऐलान
X

संजय राउत, फोटो फाइल

इंदिरा गांधी (Indira Gandhi) के वक्त 1975 में लगाई गई इमरजेंसी (Emergency) की तुलना आज 2021 के भारत से शिवसेना (Shivsena) ने की है। इससे पहले भी कई विरोधी पार्टियां आपातकाल को लेकर निशाना साध चुके हैं। अब शिवसेना नेता संजय राउत (Shiv Sena leader Sanjay Raut) ने कहा कि आज नरेंद्र मोदी ने इंदिरा की जगह ले ली है।

शिवसेना के सामना में नेता संजय राउत ने कहा कि साल 1975 में लगी इमरजेंसी एक पुराना मुद्दा हो चुका है। जिसे अब बंद कर देना चाहिए। इसके साथ ही उन्होंने पीएम मोदी पर भी निशाना साधा और कहा कि लेकिन आज मौजूदा स्थिति बहुत अलग है। मुझे लगता है कि आज के वक्त से आपातकाल का दौर अच्छा था। पार्टी के मुखपत्र 'सामना' में प्रकाशित एक लेख में कहा गया है।

आपातकाल एक पुराना मुद्दा

मुख्य पत्र सामना में कहा कि भारत के लोगों ने इंदिरा गांधी को आपातकाल लगाने के फैसले के लिए दंडित किया। उन्होंने उन्हें सबक सिखाया। लेकिन बाद में उसे वापस सत्ता में लाकर माफ भी कर दिया। आपातकाल एक पुराना मुद्दा है। इस पर बार बार चर्चा नहीं होनी चाहिए। राउत ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी की दादी के द्वारा लगाए गए आपातकाल पर खेद व्यक्त करने के कदम पर भी सवाल उठाए।

राउत ने उन्हें सीधी और सरल महिला बताते हुए कहा कि पिछली घटना के बारे में उनके आकस्मिक बयान ने एक बार फिर इस मुद्दे पर बहस छेड़ दी। साथ ही राउत ने फिल्ममेकर अनुराग कश्यप, अभिनेत्री तापसी पन्नू पर आयकर विभाग की छापेमारी पर कहा कि सरकार की नीतियों के खिलाफ बात की थी। जिसकी वजह से ये सब हुआ। मीडिया घरानों पर राजनीतिक नियंत्रण, चुनाव जीतने और विपक्ष को तोड़ने के लिए राजनीतिक रणनीति सब वैसा ही है जैसा 1975 में हुआ था।

गोवा विधानसभा चुनाव पर शिवसेना का बयान

जानकारी के लिए बता दें कि शिवसेना ने जहां एक तरफ बंगाल में चुनाव लड़ने से दूरी बन ली है तो वहीं दूसरी तरफ अब गोवा विधानसभा चुनाव को लेकर बड़ा ऐलान कर दिया है। संजय राउत ने कहा कि शिवसेना आने वाले गोवा विधानसभा चुनाव में अपने उम्मीदवार उतारेगी। हम साल 2022 में होने वाले चुनावों में 20 से 25 सीटों पर चुनाव लड़ेंगे। जबकि गोवा में 40 विधानसभा सीटें हैं।

Next Story