Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

शिवसेना नेता किशोर तिवारी ने आरएसएस प्रमुख को लिखा पत्र, बोले- 2 घंटे में नितिन गडकरी सुलझा देंगे मसला

शिवसेना नेता किशोर तिवारी ने महाराष्ट्र में जारी गतिरोध को खत्म करने की पहल की है। किशोर तिवारी ने राष्ट्रीय स्वंय सेवक संघ (आरएसएस) चीफ मोहन भागवत को सरकार गठन के मसले पर पत्र लिखा है।

शिवसेना नेता किशोर तिवारी ने आरएसएस प्रमुख को लिखा पत्र, बोले- 2 घंटे में नितिन गडकरी सुलझा देंगे मसला
X
शिवसेना नेता किशोर तिवारी ने मोहन भागवत को लिखा पत्र

महाराष्ट्र में शिवसेना और भारतीय जनता के बीच सरकार गठन को लेकर गतिरोध जारी है। इसी बीच शिवसेना नेता किशोर तिवारी ने जारी गतिरोध को खत्म करने की पहल की है। समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक किशोर तिवारी ने राष्ट्रीय स्वंय सेवक संघ (आरएसएस) चीफ मोहन भागवत को सरकार गठन के मसले पर पत्र लिखा है। सरकार के गठन पर बातचीत के लिए केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी से बातचीत शुरू करने की बात कही है। साथ ही यह कहा कि नितिन गडकरी दो घंटे में स्थिति का समाधान कर सकेंगे।

हमारी पार्टी से होगी मुख्यमंत्री

सरकार गठन को लेकर जारी गतिरोध के बीच शिवसेना नेता संजय राउत संवाददातओं से बातचीत के दौरान कहा कि महाराष्ट्र का अगला मुख्यमंत्री उनकी पार्टी से ही होगा। महाराष्ट्र की राजनीति बदल रही है और न्याय की इस लड़ाई में शिवसेना की जीत होगी।

शिवसेना के एनसीपी की तरफ दोस्ती का हाथ बढ़ाने की खबरों के बीच संजय राउत ने कहा कि शरद पवार महाराष्ट्र के अगले सीएम नहीं होंगे। सीएम पद के मुद्दे पर बीजेपी-शिवसेना के बीच खींचतान के चलते नई सरकार का गठन नहीं हो पाया है।

गौरतलब है कि महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के नतीजे 24 अक्टूबर को ही घोषित हो गए थे। बीजेपी-शिवसेना को 161 सीटें मिलीं जो 288 सदस्यीय विधानसभा में बहुमत के आंकड़े 145 से कहीं अधिक है। बीजेपी राज्य में सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी। उसके 105 सीटें पर जीत हासिल की जबकि शिवसेना के खाते में 56 सीटें आईं। वहीं एनसीपी ने 54 और कांग्रेस ने 44 सीटों पर जीत दर्ज की।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story