Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

बुर्का बैन को लेकर शिवसेना का पीएम मोदी से सवाल, रावण की लंका में हुआ, राम की अयोध्या में कब होगा'

शिवसेना ने विशेष समुदाय की महिलाओं का बुर्के का इस्तेमाल करने पर रोक लगाने की मांग की है। श्रीलंका में ईस्टर संडे के दिन आतंकी हमलों के बाद वहां की सरकार द्वारा भी पूरे देश में बुर्का बैन कर दिया गया है। इसी फैसले का स्वागत शिवसेना ने करते हुए यह बात कही।

बुर्का बैन को लेकर शिवसेना का पीएम मोदी से सवाल, रावण की लंका में हुआ, राम की अयोध्या में कब होगा
X

शिवसेना ने पूरे भारत में बुर्का बैन करने की मांग की है। विशेष समुदाय की महिलाओं का बुर्के का इस्तेमाल करने पर रोक लगाने की मांग की है। श्रीलंका में ईस्टर संडे के दिन आतंकी हमलों के बाद वहां की सरकार द्वारा भी पूरे देश में बुर्का बैन कर दिया गया है। इस फैसले का स्वागत करते हुए शिवसेना ने कहा कि इसे सुरक्षा के लिहाज से बैन कर देना चाहिए। बता दें कि इस हमले में करीब 250 लोग मारे गए थे।

शिवसेना ने अपने मुखपत्र 'सामना' और दोपहर का सामना के संपादकीय पृष्ठ में 'प्रधानमंत्री मोदी से सवाल: रावण की लंका में हुआ, राम की अयोध्या में कब होगा' शीर्षक के साथ लिखा कि इस प्रतिबंध को सुरक्षा दृष्टि के लिहाज से लिया गया है। इससे सुरक्षा बलों को पहचान करने में आसानी होगी। शिवसेना ने आगे लिखा कि नकाब व बुर्का पहने लोग राष्ट्रीय सुरक्षा के लिए खतरा बन सकते हैं।

सामना की सम्पादकीय में आगे लिखा है कि इस हमले में भले ही श्रीलंकाई सरकार 250 लोगों के मारे जाने की बात कह रही हो लेकिन वहां कम से कम 500 लोगों की हत्या हुई है। लिट्टे की आतंक से आजाद श्रीलंका को अब इस्लामी आतंक का दंश झेलना पड़ रहा है। सम्पादकीय में यह भी दावा किया गया कि अधिकतर मुस्लिम महिलाएं भी चाहती हैं कि उन्हें बुर्के व नकाब से आजादी मिले।

सामना की संपादकीय में यह भी लिखा गया कि श्रीलंका, फ्रांस, न्यूजीलैंड और ब्रिटेन जैसे देश जिस तरह से बुर्के पर बैन लगाएं हैं ठीक उसी तरह का कदम हमें भी उठाना चाहिए। पीएम मोदी को भी इस पर सख्त कदम उठाना चाहिए।

हिन्दू सेना ने भी लिखा पत्र

वहीं हिन्दू सेना ने भी इसी तर्ज पर पत्र लिखकर कहा कि आतंकवादी हमलों को रोकने के लिए श्रीलंका की तरह ही साहसिक कदम हमें भी उठाना चाहिए जिससे कि आतंकी हमलों को रोका जा सके। हिन्दू सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष विष्णु गुप्त ने गृह सचिव राजीव गौबा को एक पत्र लिखते हुए कहा कि खुफिया नाकामी की वजह से ही श्रीलंका में इतना बड़ा आतंकी हमला हुआ है।

इसके लिए हमें अपने देश में अतिरिक्त सतर्कता बरतनी होगी। सभी सार्वजनिक स्थानों तथा सरकारी और निजी संस्थानों में बुर्का और नकाब पर बैन लगाया जाना अति आवश्यक हो गया है। उन्होंने आगे कहा कि चेहरा ढकें होने से आतंकी सीसीटीवी कैमरों व अन्य निगरानी उपकरणों से बच जाते हैं और इस कारण बड़ा वारदात हो जाता है।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story