Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

साईं बाबा के भक्तों ने मंदी में भी क्रिसमस और नए साल पर 11 दिन में चढ़ाया इतने करोड़ रुपया, एक साल में इतना मिला दान

बीते साल 25 दिसंबर क्रिसमस डे और नए साल 2020 के मौके पर शिरडी में साईं बाबा के भक्तों ने दिल खोलकर बाबा पर चढ़ावा चढ़ाया है।

साईबाबा भक्तों ने मंदी में भी क्रिसमस और नए साल पर 11 दिन में चढ़ाया इतने करोड़ रुपया, एक साल में इतना मिला दानशिरडी साईंबाबा

शिरडी साईंबाबा ट्रस्ट की चढ़ावे को लेकर एक रिपोर्ट जारी की है। बीते साल 25 दिसंबर क्रिसमस डे और वहीं नए साल 2020 के मौके पर भक्तों ने दिल खोलकर बाबा पर चढ़ावा चढ़ाया है। साईबाबा मंदिर को क्रिसमस और नए साल पर 11 दिन में 17 करोड़ रुपये की भेंट मिली।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, शिरडी साईंबाबा ट्रस्ट ने कहा कि उसे इस साल दान में 287 करोड़ रुपये मिले हैं, जो पिछले साल उसे मिला था। बीते साल एक जनवरी से 31 दिसंबर के बीच दान में लगभग 287 करोड़ रुपये मिले।

287 करोड़ रुपये में से 217 करोड़ रुपये नकद मिले हैं तो वहीं काउंटरों से 70 करोड़ रुपये का दान मिला है। कुल राशि का लगभग 33 फीसदी है। इसके अलावा चेक, डिमांड ड्राफ्ट से भी पैसा लिया जाता है।

जानकारी के लिए बता दें कि साल 2018 को संत साईं बाबा की समाधि के रूप में मनाया गया। 2017 के अंत में श्रद्धालुओं के आगमन और प्रस्थान की सुविधा के लिए मंदिर में एक छोटे हवाई अड्डे का उद्घाटन किया गया था।

Next Story
Top