Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

भारत और बांग्लादेश ने 3 प्रोजेक्ट्स का किया उद्घाटन, PM मोदी बोले- बेहतर जीवन बनाना हमारा उद्देश्य

पीएम मोदी (Narendra Modi) ने कहा पिछले एक साल में हमने वीडियो लिंक (Video Link) से 9 परियोजनाओं (Projects) को लॉन्च किया। आज के तीन परियोजनाओं को जोड़कर एक साल में हमने एक दर्जन संयुक्त परियोजनाएं लॉन्च की हैं।

भारत और बांग्लादेश ने 3 प्रोजेक्ट्स का किया उद्घाटन,  PM मोदी बोले- बेहतर जीवन बनाना हमारा उद्देश्य
X
Sheikh Hasina and PM Narendra Modi Inaugurate Of 3 bilateral projects Between India And Bangladesh

बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना (Sheikh Hasina) और प्रधानंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने दोनों देशों के बीच द्विपक्षीय परियोजनाओं (Bialiteral Projects) के समझौते का आदाना प्रदान किया।



इस दौरान पीएम मोदी ने कहा कि मुझे खुशी है कि प्रधानमंत्री शेख हसीना के साथ तीन और द्विपक्षीय परियोजनाओं का उद्घाटन करने का मौका मुझे मिला है। पिछले एक साल में हमने वीडियो लिंक से 9 परियोजनाओं को लॉन्च किया। आज के तीन परियोजनाओं को जोड़कर एक साल में हमने एक दर्जन संयुक्त परियोजनाएं लॉन्च की हैं।


नागरिकों का जीवन बेहतर बनाना दोनों देशों का मूल-मंत्र

उन्होंने कहा कि आज की ये तीन परियोजनाएं तीन अलग-अलग क्षेत्रों में हैं- एलपीजी आयात, वॉकेशनल ट्रेनिंग और सामाजिक सुरक्षा। लेकिन इन तीनों का उद्देश्य एक ही है। और वो हमारे नागरिकों के जीवन को बेहतर बनाना है। यही भारत-बांग्लादेश संबंधों का मूल-मंत्र भी है।

दोनों देशों के बीच दोस्ती दुनिया के लिए उदाहरण

उन्होंने आगे कहा कि भारत बांग्लादेश के साथ अपनी साझेदारी को प्राथमिकता देता है। हमें गर्व है कि भारत-बांग्लादेश संबंध दो मित्र पड़ौसी देशों के बीच सहयोग का पूरी दुनिया के लिए एक बेहतरीन उदाहरण है।

पीएम मोदी ने कहा कि ढाका के रामकृष्ण मिशन में विवेकानंद भवन का प्रोजेक्ट दो महामानवों के जीवन से प्ररेणा लेता है। हमारे समाज और मूल्यों पर स्वामी रामकृष्ण और स्वामी विवेकानंद जी का अमिट प्रभाव है।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story