Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

पीएम मोदी-अमित शाह अगर एनआरसी का ख्याल छोड़ दें तो रूक सकता है प्रदर्शन: शशि थरूर

शशि थरूर ने कहा कि पीएम मोदी और अमित शाह उन सभी आश्वासनों को देने के लिए तैयार नहीं हैं।

पीएम मोदी-अमित शाह अगर एनआरसी का ख्याल छोड़ दें तो रूक सकता है प्रदर्शन: शशि थरूर
X
शशि थरूर

केरल में रविवार को एक कार्यक्रम के दौरान कांग्रेस के वरिष्ठ नेता शशि थरूर ने केंद्र सरकार को बताया है कि देशव्यापी प्रदर्शन कैसे बंदे हो सकता है। समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक कांग्रेस नेता शशि थरूर का कहना है कि सीएए के खिलाफ देशव्यापी प्रदर्शन एक ही स्थिति में बंद किया जा सकता है।

जब पीएम मोदी और केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह खुद कहें कि वे एनआरसी का विचार छोड़ रहे हैं और वे ये कहें कि NPR की गणना नहीं करेंगे। साथ ही यह भी कहें कि हर दरवाजे पर जाकर लोगों से नहीं पूछेंगे कि उनके माता-पिता कहां पैदा हुए थे और ना ही वे किसी तरह के दस्तावेज मांगें।

इसके अलावा शशि थरूर ने कहा कि पीएम मोदी और अमित शाह उन सभी आश्वासनों को देने के लिए तैयार नहीं हैं। यह उनके इरादों को दर्शाता है। उनका इरादा भारत में रहने वाले लोगों की पहचान करना है।

सीएए के खिलाफ विरोध प्रदर्शन जारी

बता दें कि देश के अळग-अलग राज्यों में नागरिकता कानून (सीएए), एनपीआर और एनआरसी के खिलाफ विरोध प्रदर्शन जारी है। बीते दिनों सीएए के खिलाफ विरोध प्रदर्शन के दौरान उत्तर प्रदेश समेत कई राज्यों में हिंसा भी हो गई थी। जिसमें कई लोगों की जान चली गई और सार्वजनिक संपत्ति का नुकसान भी हुआ। देश की राजधानी दिल्ली में सीएए के खिलाफ विरोध प्रदर्शन जारी है।

Next Story