Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

ब्रिटिश सांसद डेबी अब्राहम को भारत में प्रवेश से रोके जाने पर शशि थरूर ने दिया बड़ा बयान

आज भारत ने ब्रिटिश सासंद और लेबर पार्टी की नेता डेबी अब्राहम को दिल्ली इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर उतरने के बाद देश में एंट्री करने से रोक दिया था।

ब्रिटिश सांसद डेबी अब्राहम को भारत में प्रवेश से रोके जाने पर शशि थरूर ने दिया बड़ा बयानशशि थरूर

ब्रिटिश सांसद डेबी अब्राहम को भारत में प्रवेश से रोके जाने पर कांग्रेस नेता शशि थरूर ने बयान दिया है। कांग्रेस नेता का कहना है कि ब्रिटिश सांसद की तरफ से कहा जा रहा है कि उनके पास एक मान्य वीज़ा था फिर भी उनको भारत में प्रवेश की अनुमति नहीं दी गई। उनका मानना है कि कश्मीर पर उनके विचारों के कारण ऐसा हुआ है।

कांग्रेस नेता शशि थरूर ने आगे कहा कि मुझे लगता है यह दुर्भाग्यपूर्ण है। ऐसे लोगों को भारत में प्रवेश न देने से हमें एक संकीर्ण दिमाग और असहिष्णु वाला देश समझा जाएगा, जो हमारे देश के लिए सही नहीं है, हमारे देश में विविधता है। हमारे पास बाहर से आने वाले लोगों के नकारात्मक दृष्टिकोण को सहन करने की क्षमता है।

अब्राहम दो दिन की यात्रा के लिए भारत पहुंची थीं

बता दें कि आज भारत ने ब्रिटिश सासंद और लेबर पार्टी की नेता डेबी अब्राहम को दिल्ली इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर उतरने के बाद देश में एंट्री करने से रोक दिया था। डेबी अब्राहम दो दिन की यात्रा के लिए भारत पहुंची थीं।

डेबी अब्राहम की सहयोगी हरप्रीत उपल ने एक समाचार एजेंसी से बातचीत के दौरान कहा कि एयरपोर्ट पर अधिकारियों ने उनके वैध भारतीय वीजा को अस्वीकार कर दिया। हालांकि, अधिकारियों ने डेबी अब्राहम के वीजा को रद्द करने की कोई वजह नहीं बताई है।

अब्राहम वापस दुबई लौट गईं

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक वीजा अक्टूबर 2020 तक वैध था। डेबी अब्राहम और उपल दुबई से नई दिल्ली सुबह 9 बजे पहुंचीं थीं। भारत में प्रवेश किए जाने से रोकने के बाद अब्राहम वापस दुबई लौट गईं।

डेबी अब्राहम नहीं था बैध वीजा

सरकारी सूत्रों के अनुसार, डेबी अब्राहम के पास यात्रा करने के लिए वैध वीजा नहीं था। यही कारण था कि उन्हें भारत में प्रवेश से रोक दिया गया था। उन्होंने बताया कि उनके ई-वीजा को पहले ही रद्द कर दिया गया था और इसकी जानकारी उन्हें पहले दे दी गई थी।

Next Story
Top