Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

पहली बार सेंसेक्स 44 हजार के पार पहुंचा, निफ्टी भी 13 हजार के नए रिकॉर्ड स्तर

निफ्टी 13 हजार के नए रिकॉर्ड स्तर के लगभग आ गया है। भारतीय शेयर बाजार के सूचकांक का ये ऑल टाइम हाई लेवल है।

पहली बार सेंसेक्स 44 हजार के पार पहुंचा, निफ्टी भी 13 हजार के नए रिकॉर्ड स्तर
X

शेयर बाजार

भारतीय अर्थव्यवस्था की रफ्तार का असर भारतीय शेयर बाजार पर अब दिखने लगा है। यही वजह है कि शेयर बाजार के सूचकांक सेंसेक्स और निफ्टी अब रिकॉर्ड तोड़ते रहा है। आज सेंसेक्स पहली बार 44 हजार अंक के पार पहुंच गया है। वहीं निफ्टी ने भी नया रिकॉर्ड बनाया है। निफ्टी 13 हजार के नए रिकॉर्ड स्तर के लगभग आ गया है। भारतीय शेयर बाजार के सूचकांक का ये ऑल टाइम हाई लेवल है। बताया जा रहा है कि ग्लोबली मिल रहे पॉजिटिव संकेतों से ही शेयर बाजार में रफ्तार देखी जा रही है।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, आज के शुरुआती कारोबार में बीएसई इंडेक्स पर बढ़त वाले शेयरों में टाटा स्टील, एयरटेल, एचडीएफसी बैंक, एसबीआई, इंडसइंड बैंक आदि शामिल हैं। इसके अलावा आईटी सेक्टर में इन्फोसिस, टीसीएस और एचसीएल के शेयर शामिल हैं।

खबरों की मानें तो वैसे तो शेयर बाजार का आखिरी कारोबारी दिन शुक्रवार होता है। पर इस बार शनिवार को भी बाजार में निवेशकों ने दांव लगाया है। दरअसल, हर साल की तरह इस बार भी दिवाली के अवसर पर भारतीय शेयर बाजार में 1 घंटे के लिए मुहूर्त ट्रेडिंग सेशन का आयोजन किया गया था। मुहूर्त कारोबारी सत्र के दौरान घरेलू शेयर बाजारों ने रिकॉर्ड ऊंचाई को छुआ।

Next Story