Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

शरद पवार ने राहुल गांधी को दिया करारा जवाब, कहा 1962 के भारत-चीन की लड़ाई भूल गए क्या

सर्वदलीय बैठक के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा था कि गलवान में कोई भी हमारी सीमा में नहीं घुसा है और न ही हमारे किसी क्षेत्र पर चीन ने कब्जा किया है।

शरद पवार ने राहुल गांधी को दिया करारा जवाब, कहा 1962 के भारत-चीन की लड़ाई भूल गए क्या आप
X
शरद पवार (फाइल)

भारत-चीन तनाव के बीच राहुल गांधी लगातार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला बोलते दिखाई दे रहे हैं। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के द्वारा दिए गए हर बयान पर उन्हें घेरने की कोशिश की। अब एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने राहुल गांधी को करारा जवाब देते हुए सवाल किया है कि क्या आप 1962 के भारत-चीन की लड़ाई भूल गए?

1962 के भारत-चीन की लड़ाई भूल गए

शरद पवार ने राहुल गांधी को उन्हीं की बातों में घेरते हुए कहा है कि राहुल गांधी लगातार प्रधानमंत्री के बयान पर सवाल खड़े करते दिखाई दे रहे हैं। मुझे नहीं पता कि चीन ने गलवान में हमारी जमीन पर कब्जा किया है या नहीं। लेकिन इस पर सवाल उठाने से पहले हमें इतिहास को याद कर लेना चाहिए। 1962 की भारत-चीन की लड़ाई में जो हुआ था, उसको हम कभी नहीं भूल सकते। उस लड़ाई में चीन ने हमारी 45000 वर्ग किमी क्षेत्र पर कब्जा कर लिया था।

प्रधानमंत्री ने दिया था बयान

सर्वदलीय बैठक के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा था कि गलवान में कोई भी हमारी सीमा में नहीं घुसा है और न ही हमारे किसी क्षेत्र पर चीन ने कब्जा किया है। प्रधानमंत्री के इस बयान पर विपक्षी पार्टियों ने कई सवाल खड़े करने शुरू कर दिए थे। इसी का जवाब आज शरद पवार ने राहुल गांधी को दिया है।


Next Story