Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

दिल्ली में संवेदनशील इमारतों और बाजारों को निशाना बना सकते हैं आतंकी, इन 8 इलाकों पर है नजर

दिल्ली पुलिस के एक अधिकारी ने आईएएनएस को बताया कि राजधानी के 15 जिलों में से आठ को संवेदनशील माना जाता है।

दिल्ली में संवेदनशील इमारतों और बाजारों को निशाना बना सकते हैं आतंकी, इन 8 इलाकों पर है नजर
X
दिल्ली पुलिस हाई अलर्ट

दिवाली 2019 से पहले देश की राजधानी दिल्ली में आतंकवादी संगठन जैश-ए-मोहम्मद संवेदनशील इमारतों और बाजारों को निशाना बनाने की योजना बना रहा है। जिसके बाद दिल्ली को हाई अलर्ट पर रखा गया है और सुरक्षा बढ़ा दी गई है।

दिल्ली पुलिस के एक अधिकारी ने आईएएनएस को बताया कि राजधानी के 15 जिलों में से आठ को संवेदनशील माना जाता है। जिनमें रोहिणी, उत्तर-पूर्व, उत्तर-पश्चिम, उत्तर, पूर्व, मध्य, नई दिल्ली और द्वारका आदि शामिल हैं।

8 इलाकों में 200 इमारतें संवेदनशील

इसके अलावा अधिकारी ने बताया कि इन जिलों में 425 ऐसी इमारते हैं जिन्हें संवेदनशील इमारतों में गिना जाता है। जबकि आठ जिलों में से केवल नई दिल्ली में लगभग 200 इमारतें संवेदनशील हैं। इन सभी इमारतों में अतिरिक्त सुरक्षा प्रदान की गई है।

नई दिल्ली में प्रधानमंत्री कार्यालय, सेना भवन, संसद भवन, राष्ट्रपति भवन जैसी इमारतें हमेशा संवेदनशील श्रेणी में रहती हैं, लेकिन अब कनॉट प्लेस और खान मार्केट जैसे बाजारों को संवेदनशील सूची में जोड़ दिया गया है।

मध्य दिल्ली जिले में जामा मस्जिद, दिल्ली पुलिस मुख्यालय, राउज़ एवेन्यू कोर्ट, लक्ष्मी नगर, प्रीत विहार, आनंद विहार कुछ अन्य महत्वपूर्ण स्थान हैं जहां आतंकवादी निशाना बना सकते हैं।

24 घंटे हाई अलर्ट

नई दिल्ली जिला पुलिस उपायुक्त ईश सिंघल ने एक समाचार एजेसी से बातचीत करते हुए कहा कि हमारे पास किसी भी तरह के खतरे का कोई खुफिया इनपुट नहीं है, लेकिन हमने दिवाली से पहले शहर में सुरक्षा बढ़ा दी है।

पिछले हफ्ते से, शहरभर के पुलिस स्टेशनों को चौबीसों घंटे गेट बंद रखने को कहा गया है। केवल सरकारी वाहनों को ही अंदर जाने की अनुमति है। पहरा भी बढ़ा दिया गया है और डॉग स्क्वॉड और क्विक रिएक्शन टीमों को 24 घंटे अलर्ट पर रखा गया है।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story