Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

अयोध्या में बाबरी मस्जिद ढहाए जाने की बरसी से पहले सुरक्षा व्यवस्था कड़ी की गई

अयोध्या के जिलाधिकारी अनुज झा ने एक समाचार एजेंसी से बातचीत करते हुए बताया कि 'रेड जोन' हाई सुरक्षा क्षेत्र में आने वाली रामजन्म भूमि के आस-पास सुरक्षा कड़ी कर दी गई है।

अयोध्या में बाबरी मस्जिद ढहाए जाने की बरसी से पहले सुरक्षा व्यवस्था कड़ी की गई
X
अयोध्या सुरक्षा व्यवस्था

सुप्रीम कोर्ट ने हाल ही में अयोध्या विवाद पर अपना फैसला सुनाया है। इससे पहले उत्तर प्रदेश में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की ताकि कोई भी सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद किसी भी तरह कि हिंसा न फैला सके। इसकी के साथ सोशल मीडिया पर भी कड़ी निगरानी रखी गई। लेकिन अयोध्या में एक बार भी कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की गई है।

शनिवार को एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि बाबरी मस्जिद ढहाए जाने की बरसी से पहले अयोध्या में सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है। बता दें कि 6 दिसंबर 1992 में अयोध्या में बाबरी मस्जिद को ढहा दिया गया था।

रामजन्म भूमि के आस-पास सुरक्षा कड़ी कर दी गई

अयोध्या के जिलाधिकारी अनुज झा ने एक समाचार एजेंसी से बातचीत करते हुए बताया कि 'रेड जोन' हाई सुरक्षा क्षेत्र में आने वाली रामजन्म भूमि के आस-पास सुरक्षा कड़ी कर दी गई है। जबकि इसके समीप स्थित अन्य मुख्य धार्मिक स्थलों की भी कड़ी निगरानी की जा रही है।

जिलाधिकारी ने आगे बताया कि हमने अयोध्या मामले पर सुप्रीम कोर्ट का फैसला आने तक शहर और जिले के अन्य हिस्सों में कड़ी सतर्कता बरती थी। अब हम और बाबरी मस्जिद ढहाए जाने की बरसी 6 दिसंबर तक सुरक्षा व्यवस्था कड़ी रहेगी।

पुलिस को है ये चुनौती

इसके अलावा जिलाधिकारी अनुज झा ने बताया कि छह दिसंबर हामरी शांति और सद्भाव बनाए रखने की चुनौती है। मुझे उम्मीद है कि अयोध्या के लोग परिपक्वता दिखाएंगे क्योंकि वे शांतिप्रिय हैं। जिलाधिकारी यह भी जानकारी दी है कि 8 नवंबर को धारा 144 लगाई गई थी जोकि 28 दिसंबर तक जारी रहेगी।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story