Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

ये है देश का पहला स्टेशन जहां मिलेगी मसाज की सुविधा, 50 रुपये में उठा सकेंगे लाभ

सिकंदराबाद रेलवे स्टेशन (Secunderabad Railway Station) पर यात्रियों की सुविधा के लिए विभिन्न सुविधाएं मुहैया कराई गई हैं। लेकिन स्टेशन पर दी जाने वाली ये सुविधाएं फसाद की सबब भी बन सकती हैं।

आनंद विहार रेलवे स्टेशन अस्पताल में होगा तब्दील, 500 आइसोलेशन कोच किए जा रहे तैनात
X
आनंद विहार रेलवे स्टेशन

दक्षिण भारत (South India) के सबसे व्यस्त स्टेशनों में से एक सिकंदराबाद रेलवे स्टेशन (Secunderabad Railway Station ) देश का पहला प्लेटिनम रेटिंग (Platinum Rating) का रेलवे स्टेशन (Railway Station) बन गया है। यहां पर अब लोगों को मसाज की भी सुविधा मिलेगी। यात्री महज 50 रुपये में मसाज की सुविधा का लाभ उठा सकते हैं। इसके पीछे उद्देश्य है कि रेलवे की थकान भरी यात्रा को मसाज कराकर दूर कर सकेंगे।

प्लेटिनम रेटिंग हासिल कर चुके सिकंदराबाद रेलवे स्टेशन पर कुछ ऐसी सुविधाएं शुरू की गई हैं जो देश में किसी अन्य रेलवे स्टेशनों पर नहीं हैं। सिकंदराबाद रेलवे स्टेशन पर यात्रियों की सुविधा के लिए विभिन्न सुविधाएं मुहैया कराई गई हैं। लेकिन स्टेशन पर दी जाने वाली ये सुविधाएं फसाद की सबब भी बन सकती हैं।

ये मिलेंगी सुविधाएं

इस स्टेशन पर यात्रियों के लिए मेडिकल जांच, वेटिंग हॉल, आरओ वॉटर, सीसीटीवी, फूड स्टॉल, बॉटल क्रशिंग मशीन, 100 फीसदी डिजिटल पेमेंट, हर प्लेटफॉर्म पर लिफ़्ट, स्केलेटर और मसाज की सुविधा सहित अनेकों सुविधायें उपलब्ध हैं। स्टेशन को प्लास्टिक मुक्‍त करने की भी पूरी तैयारी है।


जानकारी के लिए आपको बता दें कि तेलंगाना का सिकंदराबाद रेलवे स्टेशन दक्षिण भारत के सबसे वयस्त स्टेशनों में से एक है। प्रतिदिन इस स्टेशन पर करीब 250 ट्रेनों और 2 लाख यात्रियों के बाद भी यह स्टेशन पूरी तरह से साफ सुथरा और व्यवस्थित नजर आता है।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story
Top