Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

असम: हैलाकांडी शहर में साम्प्रदायिक झड़पों के बाद धारा 144 लागू

असम के हैलाकांडी शहर में साम्प्रदायिक झड़प के बाद शुक्रवार को अनिश्चितकालीन कर्फ्यू लगा दिया गया और शांति बनाए रखने के लिए सेना को बुलाया गया। हिंसा को बढ़ता देख धारा 144 लागू कर दी गई है।

असम: हैलाकांडी शहर में साम्प्रदायिक झड़पों के बाद धारा 144 लागू
X

असम के हैलाकांडी शहर में साम्प्रदायिक झड़प के बाद शुक्रवार को अनिश्चितकालीन कर्फ्यू लगा दिया गया और शांति बनाए रखने के लिए सेना को बुलाया गया। हिंसा को बढ़ता देख धारा 144 लागू कर दी गई है। कई कारों को आग के हवाले कर दिया गया है और दुकानों में तोड़फोड़ की गई। इस झड़प में 15 लोग के घायल होने की खबर सामने आई है।

जिले के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि घायलों में से तीन की हालत गंभीर बताई जा रही है। शहर के विभिन्न हिस्सों में 15 से अधिक वाहन क्षतिग्रस्त कर दिए गए और 12 दुकानों में तोड़फोड़ की गई। हैलाकांडी की उपायुक्त कीर्ति जल्ली ने कहा कि दो समुदायों के सदस्यों के बीच झड़प होने के बाद सेना की मदद मांगी गई।

समुदायों के बीच एक मस्जिद के सामने सड़क पर नमाज पढ़ जाने के खिलाफ विरोध को लेकर झड़प हुई। पूरे जिले में कर्फ्यू शाम छह बजे से बढ़ा दिया गया। जल्ली ने बताया कि कर्फ्यू अगले आदेश तक दोपहर एक बजे तक लागू किया गया क्योंकि कुछ समूह हिंसा में शामिल होने की कोशिश कर रहे थे और जान माल को खतरे की आशंका थी।

अधिकारी ने बताया कि हालात तब बिगड़े जब लोगों के एक समूह ने शहर के काली बाड़ी स्थान पर स्थित एक मस्जिद के सामने सड़क पर शुक्रवार की नमाज पढ़ने का फैसला किया। उन्होंने एक अन्य समुदाय के लोगों द्वारा कुछ मोटरसाइकिलों की सीटों को क्षतिग्रस्त किए जाने के विरोध में यह फैसला किया।

उपायुक्त ने बताया कि पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को खदेड़ने के लिए हवा में गोलियां चलाई जिसमें 15 लोग घायल हो गए और उन्हें अस्पताल ले जाया गया। जल्ली ने कहा कि तनावपूर्ण स्थिति उत्पन्न हो गई जिससे जनता के बीच शांति बनाए रखने के लिए तुरंत और शीघ्र कार्रवाई करनी पड़ी। घटना के संबंध में अभी तक कोई गिरफ्तार नहीं हुआ है।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story