logo
Breaking

पश्चिम बंगाल: भाटपाड़ा में अनिश्चितकालीन समय के लिए धारा 144 लागू

पश्चिम बंगाल के भाटपाड़ा में किसी भी हिंसा के निपटने के लिए अनिश्चित समय-अवधि के लिए धारा 144 लागू की गई है।

पश्चिम बंगाल: भाटपाड़ा में अनिश्चितकालीन समय के लिए धारा 144 लागू

पश्चिम बंगाल के भाटपाड़ा में किसी भी हिंसा के निपटने के लिए अनिश्चित समय-अवधि के लिए धारा 144 लागू की गई है। चुनाव आयोग के मुताबिक चुनाव के बाद की हिंसा से निपटने के लिए अनिश्चित समय-अवधि के लिए भाटपाड़ा में 144 लागू की गई है। धारा 144 एक क्षेत्र में 4 से अधिक लोगों के इकट्ठे होने प्रतिबंधित करती है।

बता दें कि लोकसभा चुनाव 2019 के मतदान के दौरान पश्चिम बंगाल के उत्तर 24 परगना जिला का भाटपाड़ा विधानसभा क्षेत्र बीते रविवार को रणक्षेत्र में तब्दील हो गया थ। यहां पर भारतीय जनता पार्टी और तृणमूल समर्थकों के बीच हुई झड़प के बाद इलाके में जमकर बमबाजी हुई थी।

पुलिस ने हिंसा और काबू पाने के लिए लाठीचार्ज किया था। इसके बाद किसी भी हिंसा निपटने के लिए रैपिड एक्शन फोर्स (रैफ) की तैनाती भी करनी पड़ी थी।

जानकारी के लिए आपको बता दें कि लोकसभा चुनाव के सातो चरणों में मतदान के दौरान पश्चिम बंगाल में अलग-अलग जगाहों पर टीएमसी और भाजपा कार्यकर्तों के बीच हिंसा हुई है। अब एग्जिट पोल से साफ हो गया है कि देश में किसी सरकार बन सकती है। हालांकि नतीजे 23 मई को आएंगे, इस दौरान भाटपाड़ा में हिंसा हो सकती हैं। इसी को देखते हुए धारा 144 लागू की गई है।

Loading...
Share it
Top