Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

#ScientistSisodia : मनीष सिसोदिया ने फीजिक्स को बताया पानी की गंदगी का कारण, यूजर्स ने किये मजेदार कमेंट्स

#ScientistSisodia: फिजिक्स कहती है कि अगर आप ऑफ टाईम में नल चलाते हो तो मोटर सारी गंदगी सोख लेता है। इससे आपको कचरे के अलावा उस वक्त कुछ नहीं मिलेगा।

#ScientistSisodia : मनीष सिसोदिया ने फीजिक्स को बताया पानी की गंदगी का कारण, यूजर्स ने किये मजेदार कमेंट्स
X
मनीष सिसोदिया

दिल्ली विधानसभा चुनाव 2020 के लिए राजनीतिक पार्टियां वोटरों को लुभाने के लिए एड़ी चोटी का जोर लगा रही हैं। इसी क्रम में आम आदमी पार्टी के नेताओं ने भी अब तक के अपने काम एक-एक करके गिनवाने शुरु कर दिए हैं।

इस रेस में कोई पीछे नहीं रहना चाहता है। अभी कुछ दिनों पहले दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भी ट्वीट के जरिए अपने सारे काम गिनवाए थे। यहां तक कि उन्होंने अगले पांच सालों के लिए 10 गारंटी भी दी हैं।

इसी बीच दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया पानी की गंदी क्वालिटी के लिए सीधे फिजिक्स को जिम्मेदार ठहरा दिया है। अपने ज्ञान के इस भंडार की वजह से वो ट्विटर पर ट्रेंड हो रहे हैं। ट्विटर पर #ScientistSisodia ट्रैंड हो रहा है।

जब मनीष सिसोदिया से पूछा गया कि उनके एरिया में पानी के सप्लाई की क्वालिटी इतनी खराब क्यों है। इस पर उन्होंने जवाब देने के बजाए ये सवाल रख दिया कि घरवाले किस टाईम पानी का नल खोलते हैं।

इतना ही नहीं, इस सवाल का उनके पास एक अच्छा तर्क भी मौजूद था। उनका कहना था कि अगर घरवाले पानी सप्लाई के टाईम नल चलाते हैं तो उन्हें साफ पानी मिलेगा। लेकिन अगर वो उस टाइम ना चलाकर किसी और समय नल चलाते हैं तो नल से गंदा और कचरायुक्त पानी निकलेगा।

क्योंकि फिजिक्स कहती है कि यदि आप ऑफ टाइम में नल चलाते हो तो मोटर सारी गंदगी सोख लेता है। इससे आपको कचरे के अलावा उस वक्त कुछ नहीं मिलेगा। फिजिक्स के अलावा कोई और चीज पानी में आने वाले कचरे को जस्टिफाई नहीं कर सकती है। बस उनकी ये बात सुनते ही ट्विटर यूजर्स को उन्होंने ट्रोल करने का मौका मिल गया। ट्विटर पर #ScientistSisodia वायरल होने लगा।

बीजेपी के प्रवक्ता संवित पात्रा ने ट्विट करके लिखा - ओह हो भारी गलती हो गयी ..अब ये सब मिल के मोदी जी को कोसेंगे कि मोदी जी की सरकार ने ऐसे होनहार व्यक्ति को पद्मश्री तक नहीं दिया ... जबकि जल्द ही इन्हें "फिजिक्स" में नॉवेल प्राईज मिल सकता है। अन्य लोग भी भी तरह-तरह के कमेंट्स कर रहे हैं।


एक ने उनकी फोटो को फोटोशॉप करके 'हैंडसम साइंटिस्ट' का टैग दिया।



एक ने लिखा कि कई आविष्कारों के बाद #ScientistSisodia को नॉवेल प्राईज का इंतजार है।


एक ने लिखा - वॉर्टर सप्लाई की थ्योरी के लिए अल्बर्ट आइंस्टीन अपना नॉबेल प्राईज #ScientistSisodia को देते हुए।

Next Story