Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

Ayodhya Verdict: कांग्रेस ने कहा- सुप्रीम कोर्ट ने बंद किया राजनीतिकरण का दरवाजा, कांग्रेस भव्य मंदिर चाहती है

कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला (Randeep Surjewala) ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) का फैसला आया है, हम राम मंदिर के निर्माण के पक्ष में हैं।

Ayodhya Verdict: कांग्रेस ने कहा-  सुप्रीम कोर्ट ने बंद किया राजनीतिकरण का दरवाजा, कांग्रेस भव्य मंदिर चाहती है

देश की सर्वोच्च अदालत (Supreme Court) ने लंबे समय से चल रहे अयोध्या विवाद पर शनिवार को अहम सुनवाई की है। इस फैसले को लेकर कांग्रेस (Congress) की प्रतिक्रिया भी सामने आई है। कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला (Randeep Surjewala) ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट का फैसला आया है, हम राम मंदिर के निर्माण के पक्ष में हैं। इस फैसले ने न केवल मंदिर के निर्माण के लिए दरवाजे खोले बल्कि इस मुद्दे का राजनीतिकरण करने के लिए भाजपा और अन्य लोगों के लिए दरवाजे भी बंद कर दिए।

सुरजेवाला से जब सवाल किया गया कि क्या अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण होना चाहिए? तो उन्होंने जवाब में कहा कि सुप्रीम कोर्ट का निर्णय आ चुका है, संवैधानिक तौर पर आपके सवाल का जवाब हां में है। भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस भगवान श्रीराम के मंदिर के निर्माण की पक्षधर है।

बता दें कि शनिवार को सुप्रीम कोर्ट के पांच जजों की बेंच ने फैसला सुनाते हुए कहा कि केंद्र सरकार तीन महीने के भीतर मंदिर निर्माण की योजना तैयार करेगी. योजना में बोर्ड ऑफ ट्रस्टी का गठन किया जाएगा। फिलहाल अधिग्रहित जमीन का कब्जा रिसीवर के पास होगा। सुन्नी वक्फ बोर्ड को पांच एकड़ जमीन मिलेगी।

Next Story
Share it
Top