Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Coronavirus : सऊदी शाही परिवार के सैकडों लोग कोरोना संदिग्ध, किंग सलमान हुए आइसोलेट

Coronavirus : शाही परिवार के करीब 150 सदस्य कोरोनावायरस की चपेट में आ चुके हैं। फैसल बिन अब्दुल अजीज अल साउद जो कि सऊदी अरब के प्रिंस है उन्हें कोरोनावायरस हो चुका है। जिस वजह से वो इस समय आईसीयू में हैं।

मरकज की नमाज में कोरोना वायरस को लाए मलेशिया और इंडोनेशिया के विदेशी
X
कोरोना वायरस

Coronavirus : कोरोनावायरस इस समय पूरी दुनिया के लिए चिंता का विषय बना हुआ है। विकासशील देश हों, चाहे विकसित देश सभी कोरोनावायरस के आगे बेबस नजर आ रहे हैं। कोरोनावायरस को लेकर एक बात यह प्रचलित है कि ये न अमीरी देखती है न गरीबी बस जो इसके संपर्क में आता है उसे अपनी जकड में ले लेती है। कोरोना ने अब सऊदी अरब के शाही परिवार (Royal Family Of Saudi Arab) को अपनी जकड में ले लिया है।

खबरों की माने तो शाही परिवार के करीब 150 सदस्य कोरोनावायरस की चपेट में आ चुके हैं। फैसल बिन अब्दुल अजीज अल साउद जो कि सऊदी अरब के प्रिंस है उन्हें कोरोनावायरस हो चुके है, जिस वजह से वो इस समय आईसीयू में हैं। प्रिंस मोहमम्मद बिन सलमान ने भी खुद को आइसोलेशन (Isolation) में रखा हुआ है, एवं अन्य सदस्य भी अलग अलग रह रहे हैं।

न्यूयोर्क टाइम के अनुसार शाही परिवार के उपचार में लगे डॉक्टर्स अब करीब 500 बेड्स की व्यवस्था कर रहे हैं, ताकि उन लोगों को रखा जा सके जो इस परिवार के टच में रहे थे। इन रिपोर्ट्स के अनुसार शाही परिवार के सदस्य यूरोप आते जाते रहते हैं। इसी दौरान यह कोरोनावायरस व्यक्ति के संपर्क में आए हैं। यही वजह सऊदी में कोरोनावायरस फैलने का कारण माना जा रहा है।

सऊदी अरब ने कोरोनावायरस के विरुद्ध करीब 4 अरब डॉलर का एलान किया था। जबकि सऊदी अरब के आला अधिकारीयों ने माना था कि यहां कोरोना पॉजिटिव लोगों की संख्या लाखों में पहुंच सकती है।

Next Story