Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Sardar Patel Jayanti 2020: पीएम मोदी का दो दिवसीय गुजरात दौरा, सरदार पटेल की जयंती पर कई कार्यक्रमों में करेंगे शिरकत, सी प्लेन सेवा का करेंगे उद्घाटन

Sardar Patel Jayanti 2020: 31 अक्टूबर को पूरा देश सरदार पटेल की जयंती मनाने जा रहा है। इस मौके पर देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 2 दिनों के दौरे पर गुजरात पहुंच रहे हैं।

Sardar Patel Jayanti 2020:  पीएम मोदी का दो दिवसीय गुजरात दौरा, सरदार पटेल की जयंती पर कई कार्यक्रमों में करेंगे शिरकत, सी प्लेन सेवा का करेंगे  उद्घाटन
X

पीएम मोदी

Sardar Patel Jayanti 2020: 31 अक्टूबर को पूरा देश सरदार पटेल की जयंती मनाने जा रहा है। इस मौके पर देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 2 दिनों के दौरे पर गुजरात पहुंच रहे हैं। जहां वह सरदार सरोवर से साबरमती तक सी प्लेन सेवा की शुरुआत करेंगे।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 30 और 31 अक्टूबर को गुजरात दौरे पर होंगे। इस दौरान वह 31 अक्टूबर को सरदार पटेल की जयंती और राष्ट्रीय एकता दिवस के मौके पर सरदार पटेल की सबसे ऊंची मूर्ति स्टैचू ऑफ यूनिटी से साबरमती तक सी प्लेन सेवा की शुरुआत करेंगे। ये देश की पहली सी-प्लेन सर्विस होगी।

30-31 अक्टूबर को पीएम मोदी का पूरा कार्यक्रम

जानकारी के लिए बता दें कि प्रधानमंत्री 30 अक्टूबर को तय कार्यक्रम के मुताबिक, गुजरात में मोदी जंगल सफारी पार्क, बोट, भारत भवन, एकता नर्सरी और चिल्ड्रन पार्क का उद्घाटन करेंगे। इसके बाद 31 अक्टूबर को सी प्लेन सेवा की शुरुआत करेंगे और साथ ही साथ नए आईएएस अफसरों को भी संबोधित करेंगे।

इसके अलावा पीएम मोदी आरोग्य भवन का उद्घाटन करेंगे और इसके बाद वह यहां से अहमदाबाद के लिए रवाना हो जाएंगे। जानकारी के लिए बता दें कि पीएम नरेंद्र मोदी ने साल 2017 में सी प्लेन से यात्रा की थी और जिसके बाद उन्होंने इस योजना को हरी झंडी दिखाई।

सी प्लेन का किराया

जानकारी के लिए बता दें कि सरदार पटेल सरोवर से साबरमती तक सी प्लेन सेवा शुरू की जाएगी और यहां से हर दिन रोज 4 उड़ाने शुरू होंगे। जिसका किराया 4800 रुपए होगा और वही सी प्लेन सरदार सरोवर बांध की झील नंबर 3 पर उतरेगा।

Next Story