Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

संजय राउत बोले CBI छोटे-छोटे मामलों में घुसने लगी, अब ये नहीं चलेगा

संजय राउत ने आगे कहा कि मुंबई या महाराष्ट्र पुलिस ने किसी विषय पर जांच शुरू की, किसी और राज्य में एफआईआर दाखिल की जाती है।

संजय राउत ने कहा तेजस्वी के सीएम बनने पर मुझे नहीं होगा आश्चर्य, चुनाव आयोग को बताया बीजेपी की शाखा
X

संजय राउत, फ़ोटो एएनआई

महाराष्ट्र में शिव सेनानेता संजय राउत ने गुरुवार को पत्रकारों से बातचीत के दौरान सीबीआई को जांच से पहले महाराष्ट्र सरकार की अनुमति लेनी होगी पर बड़ा बयान दिया है। समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, संजय राउत ने उद्धव ठाकरे के फैसले का समर्थन करते हुए कहा कि केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) छोटे-छोटे मामलों में भी घुसने लगी। सीबीआई का अपना एक वजूद है। महाराष्ट्र जैसे राज्य में अगर कोई राष्ट्रीय कारण है तो सीबीआई को जांच करने का अधिकार है।

संजय राउत ने आगे कहा कि मुंबई या महाराष्ट्र पुलिस ने किसी विषय पर जांच शुरू की, किसी और राज्य में एफआईआर दाखिल की जाती है। वहां से केस सीबीआई को जाता है और सीबीआई महाराष्ट्र में आ जाती है। अब ये नहीं चलेगा, महाराष्ट्र और मुंबई पुलिस का अपना एक अधिकार है जो संविधान ने दिया है।

जांच के लिए सीबीआई को महाराष्ट्र सरकार से लेनी होगी इजाजत

जानकारी के लिए आपको बता दें कि महाराष्ट्र में उद्धव ठाकरे सरकार ने बुधवार को राज्य में किसी भी मामले में केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) जांच पर रोक लगा दी है। महाराष्ट्र सरकार ने सीबीआई को दी गई सहमति वापस ले ली है। यानी अब सीबीआई को महाराष्ट्र में किसी भी मामले की जांच के लिए पहले उद्धव ठाकरे सरकार की इजाजत लेनी होगी। महाराष्ट्र सरकार से पहले राजस्थान, छत्तीसगढ़ और पश्चिम बंगाल जैसे गैर भाजपा शासित राज्य ऐसा फैसला ले चुके हैं।

Next Story