Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

कश्मीर में तिरंगा फहराने से रोकने का प्रयास राष्ट्रद्रोह: संजय राउत

अगर कोई लाल चौक, श्रीनगर या कश्मीर में तिरंगा लहराने की कोशिश करता है तो उसे रोकने के प्रयास को मैं राष्ट्रद्रोह मानता हूं।

कश्मीर में तिरंगा फहराने से रोकने का प्रयास राष्ट्रद्रोह: संजय राउत
X

संजय राउत, फोटो एएनआई

शिवसेना नेता ने संजय राउत आज पत्रकारों से बातचीत के दौरान कहा कि यदि महबूबा मुफ्ती, फारूक अब्दुल्ला और अन्य लोग चीन की मदद से कश्मीर में आर्टिकल 370 लागू करना चाहते हैं तो केंद्रीय सरकार को सख्त कदम उठाने चाहिए। भाजपा के 4 कार्यकर्ता श्रीनगर के लाल चौक पर तिरंगा लहराने गए थे। पुलिस उन्हें पकड़ कर पुलिस स्टेशन ले गई। अगर कोई लाल चौक, श्रीनगर या कश्मीर में तिरंगा लहराने की कोशिश करता है तो उसे रोकने के प्रयास को मैं राष्ट्रद्रोह मानता हूं।

पत्रकारों ने जब संजय राउत से पूछा किया क्या केंद्रीय सरकार को समान नागरिक संहिता लाना चाहिए। इस पर उन्होंने कहा कि हमने पहले भी कहा है कि देश में यूनिफॉर्म सिविल कोड लागू होना चाहिए। अगर सरकार ऐसा कुछ करती है, तो हम उसके बारे में निर्णय लेंगे।

जानकारी के लिए बता दें कि बीते सोमवार को जम्मू-कश्मीर की राजधानी श्रीनगर में बीजेपी कार्यकर्ताओं को पुलिस ने उस समय हिरासत में ले लिया था जब वे लाल चौक के क्लॉक टॉवर पर तिरंगा फहराने के लिए जा रहे थे। इस दौरान कार्यकर्ता भारत माता की जय के नारे भी लगा रहे थे। बताया गया था कि महबूबा मुफ्ती के तिरंगा विरोधी बयान के खिलाफ कश्मीर में भाजपा तिरंगा यात्रा निकाल रही है।

Next Story