Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

संजय राउत का मोदी सरकार पर तंज, बोले- पहले टैक्स बढ़ाओ फिर घटाओ, दे डाली ये सलाह

समाचार एजेंसी एएनआई के अनुसार, संजय राउत ने कहा कि मोदी सरकार ने टैक्स कम करने से पहले कितना टैक्स बढ़ाया था। केंद्र सरकार ने 15 रुपये बढ़ाए और अब 9 रुपये कम किए हैं।

संजय राउत का मोदी सरकार पर तंज, बोले- पहले टैक्स बढ़ाओ फिर घटाओ, दे डाली ये सलाह
X

शिवसेना सांसद संजय राउत (Shiv Sena MP Sanjay Raut) ने रविवार को पेट्रोल और डीजल (petrol and diesel) पर उत्पाद शुल्क में कटौती के फैसले को लेकर केंद्र सरकार (Central Govt) पर निशाना साधा है। संजय राउत ने कहा कि पहले केंद्र सरकार ने ईंधन (fuel) की कीमत बढ़ाई और अब उन्होंने इसे घटा दिया है। ऐसा करने का कोई मतलब नहीं है। उन्होंने दावा किया कि केंद्र सरकार लोगों के भले के बारे में नहीं सोच रही है।

समाचार एजेंसी एएनआई के अनुसार, संजय राउत ने कहा कि मोदी सरकार ने टैक्स कम करने से पहले कितना टैक्स बढ़ाया था। केंद्र सरकार ने 15 रुपये बढ़ाए और अब 9 रुपये कम किए हैं, तो केंद्र के ट्रेजरी में जितना पैसा है उसमें से थोड़ा दे रहे हैं। राज्य सरकार की जो जिम्मेदारी है वो राज्य सरकार कर (टैक्स) लेगी। महाराष्ट्र में पेट्रोल-डीजल पर वैट घटाने की बात करते हुए शिवसेना नेता ने कहा, 'मैं इस पर ज्यादा कुछ नहीं कह सकता। वैट में कटौती पर फैसला सीएम उद्धव ठाकरे करेंगे।

इन राज्यों ने वैट में कटौती की

बता दें कि केंद्र सरकार के द्वारा पेट्रोल पर उत्पाद शुल्क में रिकॉर्ड 8 रुपये प्रति लीटर और डीजल पर 6 रुपये प्रति लीटर की कटौती के बाद राजस्थान, ओडिशा और केरल सहित राज्यों ने पेट्रोल और डीजल पर वैट में कटौती की है।

सरकार को पाकिस्तान जाना चाहिए और दाऊद इब्राहिम को पकड़ना चाहिए

संजय राउत ने पत्रकारों से बातचीत के दौरान भगोड़े गैंगस्टर दाऊद इब्राहिम से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले का जिक्र करते हुए कहा, बीजेपी हमेशा दाऊद के बारे में बात करती है। केंद्र सरकार को पाकिस्तान जाना चाहिए और उसे पकड़ना चाहिए।

सभी को रैली करने का अधिकार है

राउत ने आज पुणे में महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (मनसे) सुप्रीमो राज ठाकरे की रैली का जवाब देते हुए कहा, सभी को रैलियां करने का अधिकार है। यह एक लोकतांत्रिक देश है।

और पढ़ें
Next Story